blog

यूपी में लॉकडाउन: गाजियाबाद में बिना कारण घरों से निकले 40 लोगों पर FIR, वाराणसी में पुलिस ने खदेड़ा

यूपी में लॉकडाउन: गाजियाबाद में बिना कारण घरों से निकले 40 लोगों पर FIR, वाराणसी में पुलिस ने खदेड़ा
Spread the love

लखनऊ। कोरोना वायरस के खौफ के चलते सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के 16 जिलों में लॉकडाउन कर दिया है। इसके बाद भी लोग बिना किसी कारण के घर से बाहर निकल रहे हैं। इसकी शिकायत पर पुलिस अब सख्ती करने लगी है। गाजियाबाद पुलिस ने सोमवार को 40 लोगों पर लाॅकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं वाराणसी में पुलिस ने कई लोगों की पिटाई कर दी। पुलिस का कहना है कि पहले लोगों के बाहर निकलने का कारण पूछा जा रहा है, इसके बाद संतोषजनक जवाब नहीँ देने पर कार्रवाई की जा रही है।
गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि अगले दो घंटे में गाजियाबाद को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया जाएगा। उन्होंने ने लोगों से अपील की है कि अपने घरों में ही रहें और आदेशों का पालन करें।

वहीं, वाराणसी में एसएसपी प्रभाकर चौधरी के निर्देश पर पुलिस ने हर चौराहे पर बैरिकेड लगाकर चेकिंग शुरू करा दी है। लहुराबीर, नई सड़क, लंका, चौक, चौकाघाट पर चेकिंग शुरू करा दी गई है। चौकाघाट पर खुद एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बाइकों की चेकिंग शुरू कर दी। जो लोग बिना वजह घूमते पाए गए उनकी बाइकें चलान की गई। चौक थाने के पास सड़क पर घूमते लोगों पर पुलिस ने बल प्रयोग भी किया। इंस्पेक्टर ने ऐसे लोगों को लाठी से फटकारते हुए भगाया। एसएसपी ने एक बार फिर लोगों से कहा है कि लॉकडाउन के दौरान अगर किसी को आवश्यक वस्तुओं की जरूरत होती है तो अपने मुहल्ले से ही खरीदारी करें। निजी दो पहिया या चार पहिया वाहन से खरीदारी के लिए नहीं जाने दिया जाएगा।

वहीं बरोली में लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए कस्बे के चौराहों के साथ-साथ प्रमुख मोहल्लों में पुलिस तैनात की गई है। जनता कर्फ्यू में लोगों ने पूर्ण सहयोग किया था। लेकिन आज लॉकडाउन होने के बाद भी लोग बिना किसी कारण के बाहर घूम रहे थे। चौकी इंचार्ज पवन सिंह टीम लेकर कस्बे में निकले और लोगों को समझाया। इसी बीच कुछ लोगों ने हंगामा मचाया तो पुलिस ने उन्हें लाठी लेकर दौड़ा दिया।

गाजियाबाद के कौशांबी में दो और लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। दोनों कुछ दिनों पहले ही विदेश यात्रा से लौटे थे। कोरोना की पुष्टि होते ही पूरे अपार्टमेंट को सेनेटराइज कर दिया गया। गाजियाबाद में अब तक चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें से दो लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। इस तरह अब गाजियाबाद में दो लोग ही इस वायरस से पीडि़त बताए जा रहे हैं।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *