blog

यूपी में लॉकडाउन: सब्जियों और जरुरत की चीजों के दाम कई गुना बढ़े, जानिए हाल

यूपी में लॉकडाउन: सब्जियों और जरुरत की चीजों के दाम कई गुना बढ़े, जानिए हाल
Spread the love

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर रविवार को देशभर में जनता कर्फ्यू सफल रहा। इसके बाद योगी सरकार ने यूपी के 16 जिलों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। सोमवार सुबह जब आवश्यक दुकानें खुलीं तो खरीददारी के लिए लोग सड़कों पर उतर आए। इस मौके पर हम आपको बताएंगे कि लॉकडाउन का प्रदेश के जिलों में क्या असर रहा।

लखनऊ
सूबे की राजधानी लखनऊ में लॉकडाउन का असर बड़े पैमाने पर दिख रहा है। सोमवार की सुबह से ही शहर के प्रमुख बाजारों में सन्नाटा दिखा। सब्जी की और किराने की दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। देखते ही देखते सब्जियों के दामों में कई गुने का इजाफा हो गया। इसके साथ ही घरेलू उपयोग के किराने के सामान का दाम भी काफी बढ़ गया है।

अलीगढ़
अलीगढ़ में एक दिवसीय जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार को आवश्यक खाद्य सामग्री दूध, सब्जी, किराना की दुकानों पर खरीददारी के लिए भीड़ उमड़ पड़ी है। लोगों ने सामान्य दिनों की अपेक्षा दूध, सब्जी और किराने का सामान बहुतायत में खरीदना शुरू कर दिया है। दुकानों पर सामान खरीदने के लिए सुबह से ही भीड़ देखने को मिल रही है। लोगों का आरोप है कि दुकानदार सामान्य मूल्यों से महंगे बेचे जा रहे हैं।

प्रयागराज
सोमवार की सुबह से ही लॉकडाउन का बुरा असर दिखना शुरू हो गया है। सब्जी के दामों में आग लग गई है। पिछले सप्ताह 20 से 30 रुपये किलो बिक रहा टमाटर सोमवार को 50 से 60 रुपये प्रति किलो तक शहर की तमाम सब्जी मंडी में बिका। गऊ घाट, आजाद नगरी आदि मोहल्लों में सुबह सुबह दुकान लगने पर देखते ही देखते सभी सब्जियां बिक गईं।

लखीमपुर खीरी
जनता कर्फ्यू के दूसरे दिन लखीमपुर खीरी में सुबह से ही किराने, दवा, दूध समेत जनता की जरूरतों से जुड़ी दुकानें खुलीं। हालांकि सब्जियों के भाव में काफी उछाल आ गया। दुकानदार मनमाने भाव पर सब्जी की बिक्री करते दिखे। कालाबाजारी रोकने के लिए डीएम ने सात प्रर्वतन टीमें गठित की हैं। इन टीमों का अध्यक्ष एसडीएम को बनाया गया है।

मुरादाबाद
मुरादाबाद में आज सुबह लोग अपनी बाइक और कार लेकर बाहर निकले हैं। पेट्रोल पंप खुले हुए हैं। बैंक और एटीएम भी खुले हैं। सब्जियां और दूध मिल रहे हैं, लेकिन रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस अड्डे सूने पड़े हुए हैं।

बदायूं
बदायूं में सोमवार को बाजारों में तो भीड़भाड़ कम दिखाई दी, लेकिन किराने, सब्जी और मेडिकल स्टोरों पर भीड़ बढ़ गई। शहर के घंटाघर, बड़ाबाजार, पुराना बाजार, सराफा बाजार, छह सड़का में अमूमन दस बजे तक खुलने वाला बाजार 11 बजे तक भी नहीं खुले। सब्जी मंडी में काफी भीड़ रही, तो किराने की दुकानों पर भी लोगों ने खरीदारी की। मेडिकल स्टोरों पर भी लोग काफी संख्या में नजर आए।

शाहजहांपुर
कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए सोमवार को शाहजहांपुर जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या रोजाना की अपेक्षा कम रही। जरूरतमंद लोग ही अस्पताल पहुंच रहे हैं। वहीं आइसोलेशन वार्ड में कोरोना का कोई भी संदिग्ध नहीं पहुंचा है।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *