लखनऊ: मुख्तार अंसारी के 5 गुर्गों की करोड़ों की सम्पत्ति होगी कुर्क

लखनऊ। पूर्वांचल के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है। अब मुख्तार के करीबी व रिटायर पुलिस अधिकारी के बेटे अभिषेक सिंह उर्फ बाबू समेत पांच गुर्गों की करोड़ों की सम्पत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जायेगी। अवैध तरीके से कमायी गई इन बदमाशों की करीब 65 करोड़ रुपये की सम्पत्ति का ब्योरा तैयार कर चुका है। इन पांचों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा चुकी है।

माफियाओं और दुर्दांत अफराधियों के खिलाफ जारी अभियान के तहत लखनऊ में दो महीने में 28 बदमाशों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा चुकी है। 22 सितम्बर को मुख्तार के गुगों की धरपकड़ के लिये एक साथ 48 टीमों ने 42 स्थानों पर दबिश दी थी। इसमें 11 लोग गिरफ्तार किये गये थे। इनमें ही अभिषेक सिंह उर्फ बाबू भी शामिल था। अभिषेक का ट्रांसगोमती क्षेत्र में काफी दबदबा था। लिहाजा उस पर सख्ती करते हुए मड़ियांव पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट कुछ दिन पहले लगा दिया था। इसके बाद ही अभिषेक की सम्पत्ति का ब्योरा खंगालना शुरू कर दिया गया था।

Gyan Dairy

इंस्पेक्टर मड़ियांव विपिन सिंह ने बताया कि अभिषेक की काफी सम्पत्ति उसके परिवारीजनों के नाम है। इस बारे में विधिक राय ली जा रही है। साथ ही उसके खिलाफ आठ साल पूर्व पहला मुकदमा लिखे जाने से लेकर अब तक उसने कितनी सम्पत्ति कहां बनायी, यह ब्योरा जुटाया गया है। मुख्तार के करीबी हरविन्दर व प्रदीप कुमार की आलमबाग, गोमती नगर विस्तार की सम्पत्ति कुर्क होने वाली सूची में शामिल है।

Share