लखनऊ: लोकभवन के सामने परिवार ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने बचाया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोकभवन के सामने आज यानी शुक्रवार सुबह हरदोई से आये एक ही परिवार के पांच लोगों ने प्रेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। पूरे परिवार को अपने ऊपर तेल उड़ेलता देखकर पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए हैं। पुलिस ने पांचों लोगों को पकड़ लिया और तत्काल अस्पताल ले गए। चिकित्सीय परीक्षण के बाद पांचों लोगों को हजरतगंज कोतवाली ले जाया गया। फिलहाल पुलिस ने हरदोई के जिला प्रशासन से बातचीत कर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने परिवार को बचाने वाले पुलिसकर्मियों को 25 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

पुलिस के मुताबिक हरदोई के धन्नूपुरवा गांव में रहने वाले परिवार ने शुक्रवार सुबह करीब 10:30 बजे लोकभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। लोकभवन की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने एक व्यक्ति को तेल उड़ेलते देखा तो उसे पकड़ लिया। इसके बाद पूरा परिवार इधर-उधर होने लगा। पुलिस ने संदेह होने पर पांच लोगों को पकड़ लिया। सभी को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए सिविल अस्पताल भेजा।हजरतगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि हरदोई के धन्नूपुरवा निवासी उमेश यादव, राजाराम, वीरू यादव, उषा देवी, माया शुक्रवार को लोक भवन पहुंचे। वहां उन्होंने तेल उड़ेलकर आत्मदाह की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने समय रहते उन्हें बचा लिया।

Gyan Dairy

हरदोई प्रशासन पर गंभीर आरोप
राजाराम का आरोप है कि उनके मकान में कामिनी वर्मा व उनके पति शिशिर वर्मा कब्जा करना चाहते हैं। हरदोई में शहर कोतवाली की पुलिस से शिकायत की गई लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। हरदोई का राजस्व विभाग भी सहयोग नहीं कर रहा है। आरोपी पूरे परिवार को लगातार धमकी दे रहे हैं। राजाराम के मुताबिक परिवार 7 लोग हैं। हरदोई शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक से बातचीत कर परिवार को कार्यवाही के लिए आश्वस्त किया गया है।

Share