लखनऊ: सम्पत्ति विवाद में पिता ने रॉड से पीटकर सौतेले बेटे को उतारा मौत के घाट

लखनऊ। सूबे की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार सुबह संपत्‍त‍ि के विवाद में पिता ने अपने ही सौतेले बेटे हलीम (40) को लोहे की रॉड और धारदार हथियारों से हमला करके मौत के घाट उतार द‍िया। मृतक का शव घर के अंदर खून से लथपथ हालत में पड़ा मिला। सूचना पर पहुंची ने हत्यारोपित को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि हलीम के घर का कई सालों का हाउस टैक्स आया था। हाउस टैक्स जमा करने को लेकर पिता-पुत्र का विवाद था। इसी बात को लेकर सुबह झगड़ा हुआ था। चार से पांच लाख रुपये को लेकर विवाद हुआ। इसी दौरान कल्लू ने कई लोगों के साथ मिलकर हलीम की हत्या कर दी।

पुलिस के मुताबिक हसनगंज थानाक्षेत्र के पुरानी बांस मंडी ढाल के पास रहने वाले हलीम (40) उर्फ पप्पे मुंबई में नौकरी करता था। हाल ही में वह वापस लौटा था। बताया जा रहा है कि हलीम को अपने सौतेले पिता कल्लू से संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था। शुक्रवार को हलीम का पिता व अन्य परिजनों ने सम्पत्ति और हाउस टैक्स को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद कल्लू ने अपने साले और कई अन्य लोगों के साथ लोहे की रॉड और धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वार करके सौतेले बेटे हलीम की हत्या कर दी।

शोर सुनकर पड़ोसियों ने पुलिस को दी। इसके बाद हसनगंज पुलिस, एडीसीपी प्राची सिंह मौके पर पहुंची। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए हत्यारोपित कल्लू, उसके साले और अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया। एडीसीपी प्राची सिंह ने बताया कि हत्यारोपितों से पूछताछ की जा रही है। हलीम, कल्लू का सौतेला बेटा था। सम्पत्ति को लेकर दोनों में विवाद चल रहा था।

Gyan Dairy

 

Share