UA-128663252-1

लखनऊ: विधानसभा के सामने महिला के आत्मदाह की कोशिश में पूर्व राज्यपाल का बेटा हिरासत में

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विधानसभा के सामने एक महिला ने मंगलवार को आत्मदाह की कोशिश की थी। इस मामले में जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने पूर्व राज्यपाल के बेटे को हिरासत में ले लिया है। हिरासत में लिया गया युवक कांग्रेस पार्टी से जुड़ा बताया जा रहा है। पुलिस को मामले में साजिश की आशंका है।

सूत्रों की माने तो महाराजगंज पुलिस के इनपुट पर लखनऊ पुलिस ने उक्त युवक को हिरासत में लिया है। सूत्रों के मुताबिक घटनास्थल पर युवक की लोकेशन मिल रही थी। ये भी कहा जा रहा है कि युवक महिला के संपर्क में था। बता दें बुधवार को महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। वहां मौजूद मीडियाकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अंजली की पहली शादी 2014 में महराजगंज के अखिलेश तिवारी से हुई थी। करीब चार साल तक दोनों साथ रहे, फिर मनमुटाव होने पर अलग हो गए।

Gyan Dairy

इसके बाद वह आसिफ के संपर्क में आई। उसने धर्म बदलकर आयशा नाम रख लिया और आसिफ से निकाह कर लिया। आसिफ निकाह कर दुबई चला गया था, जिसके बाद उसके घर वाले उसे प्रताड़ित कर रहे थे।

 

Share