लखनऊ: रेलकर्मी ने शराब पीने से मना करने पर पत्‍नी को मारी गोली, मौत

लखनऊ। जब पूरी दुनिया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मना रही थी। सोमवार को उसी समय राजधानी के पारा थाना क्षेत्र में शराब के नशे में धुत रेलकर्मी ने अपनी पत्नी को गोली मार दी। बताया जा रहा है कि रेलवेकर्मी को उसकी पत्नी ने शराब पीने को लेकर टोका था। इस दौरान भड़के रेलकर्मी ने बंदूक से पत्नी के दाई ओर कनपटी पर गोली मार दी। स्थानीय लोगों ने गोली की आवाज सुनकर घटना की जानकारी एम्बुलेंस व पारा पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल महिला को एम्बुलेंस से ट्रामा सेंटर पहुंचाया, जहां ​चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने आरोपित पति रेलवेकर्मी को गिरफ्तार करके बंदूक अपने कब्जे में ले ली है।

पुलिस के मुताबिक पारा के जलालपुर बगिया निवासी रेलवे कर्मचारी अरविन्द मिश्रा ऊंचाहार में ग्रुप डी में तैनात है। उसकी शादी साल 2005 में शाहजहांपुर निवासी रामवीर द्धिवेदी की बेटी राखी उर्फ रूबी 35 वर्ष के साथ हुई थी। बताया जा रहा है कि पिछले तीन दिनों से अरविन्द लगातार शराब पी रहा था। इसके लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई थी। सोमवार की सुबह एक बार फिर दोनों में विवाद हुआ। इस बीच अरविंद ने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। भड़के अरविंद ने अपनी लाईसेंसी बंदूक से पत्नी राखी के दाई ओर कनपटी पर गोली मार दी। गोली लगने से राखी खून से लहुलूहान होकर गिर पड़ी। पड़ोसियों ने गोली चलने की आवाज सुनकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल राखी को एम्बुलेंस से ट्रामासेंटर पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Gyan Dairy

पुलिस ने मामले की जानकारी राखी के परिजनों को दी। आरोपित अरविन्द को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने उसकी सिंगल बैरल 12 बोर बंदूक को जब्त कर लिया। मृतक राखी के परिवार में सास निर्मला, देवर सोनू मिश्रा बेटा देव व आदी बेटी साक्षी है। वहीं मायके पक्ष के लोगों के घर पहुंचने पर मृतक की सास निर्मला के बीच विवाद भी हुआ। वहीं पारा इंस्पेक्टर राजेश कुमार के मुताबिक अरविन्द और राखी के बीच सुबह विवाद हुआ था।

Share