MLC चुनाव: वाराणसी में तैनात पर्यवेक्षक IAS अजय सिंह का निधन, CM योगी ने जताया दुख

लखनऊ। शिक्षक एवं स्नातक एमएलसी चुनाव की मतगणना में वाराणसी में पर्यवेक्षक के रूप में तैनात आईएएस अधिकारी अजय कुमार का निधन हो गया है। शुक्रवार की सुबह टहलने के दौरान वह गश खाकर गिर गए थे। इसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार की सुबह करीब 9.30 बजे उनका निधन हो गया। अजय कुमार मौजूदा समय राष्ट्रीय एकीकरण सचिव थे। जानकारी होने पर उनकी पत्नी आईएएस नीना शर्मा भी वाराणसी पहुंच गई थी। आईएएस अजय सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक के दौरान अपने अधिकारियों के साथ श्रृद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री योगी ने शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

सूत्रों ने बताया कि वाराणसी के पहड़िया मंडी में चल रही मतगणना में अजय कुमार गुरुवार देर रात तक मौजूद थे। इसके बाद वह आराम करने के लिए सर्किट हाउस चले गए। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे मार्निंग वाक करते समय वह सर्किट हाउस में अचानक गिर पड़े। आनन-फानन में उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के मुताबिक हार्ट अटैक के कारण वह अचैत होकर गिर गए थे।

Gyan Dairy

आईएएस अजय कुमार सिंह के हार्ट अटैक की खबर सुन कमिश्नर दीपक अग्रवाल सहित जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और एसएसपी अमित पाठक भी हॉस्पिटल पहुंच गए थे। उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाने की तैयारी थी लेकिन हालत गंभीर होने से नहीं ले जाया जा सका। वहीं शुक्रवार को ही आईएएस अजय सिंह की तबीयत बिगड़ने पर आगरा में ऑब्जर्वर की जिम्मेदारी निभा रहीं आईएएस पत्नी नीना शर्मा को मिली तो कन्नौज से उन्हें हेलीकॉटर से वाराणसी भेजा गया।

Share