नौतनवा : समाजसेवी नन्दलाल जायसवाल ने जरूरत मन्दो को राशन व नगद देकर किया सहयोग

नौतनवां। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण बीते लगभग 40 दिनों से हुए लाक डाउन के दौरान जहां गरीब, लाचार एवं मजदूर लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। वही केंद्र एवं प्रदेश की सरकार सहित आम जनमानस भी लोगों की मदद में जुटा हुआ है। लाक डाउन के दौरान ऐसे ही गरीबों की मदद के लिए महराजगंज जनपद के नौतनवा कस्बे के राहुलनगर वार्ड में वरिष्ठ समाजसेवी नंदलाल जायसवाल ने लगभग पांच दर्जन से ज्यादा जरूरतमंदों को राशन एवं नगदी वितरित कर उन्हें राहत देने का प्रयास किया। वही राशन व नगदी पाकर जरूरतमंदों के चेहरों पर भी मुस्कान बिखरी और मदद करने वाले लोगों का धन्यवाद किया।
समाजसेवी नंदलाल जायसवाल ने कहा कि कोरोना महामारी से पूरा विश्व बुरी तरह प्रभावित हुआ है। जिसमें सबसे ज्यादा गरीब लाचार एवं मजदूरों को रोजी रोटी की मार झेलनी पड़ रही है। ऐसे में एक तरफ जहां सरकार सभी की मदद करने में जुटी है।
वहीं एक जागरूक नागरिक का कर्तव्य निभाते हुए सभी सक्षम लोगों को ऐसे लोगों की मदद करनी चाहिए। जो लोग रोजी-रोटी के संकट से जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज में सक्षम लोगों को आगे आकर बिना भेदभाव जाति धर्म से ऊपर उठकर अपने आसपास एवं क्षेत्र में गरीब लाचार मजदूर लोगों को चिन्हित कर उन्हें राहत देने का काम करना चाहिए। यही सबसे बड़ी समाज सेवा है। इस दौरान संतोष जायसवाल, शंभूनाथ मिश्रा, संजय सिंह, राकेश जायसवाल, भगवती प्रसाद, सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Gyan Dairy
Share