वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, देव दीपावली पर करेंगे पहला दीप प्रज्जवलित

वारणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच चुके हैं। एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ समेत अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया है। कोरोना संकट के बाद पीएम मोदी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र देव दीपावली के मौके पर पहुंचे हैं। पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधा वाराणसी के खजूरी पहुंचे, जहां वह सिक्स लेन हाईवे का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी का आभार जताया। देव दीपावली के मौके पर गंगा के 84 घाटों पर लगभग 15 लाख दीए जलाए जाएंगे।

वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी और प्रयागराज के बीच 2474 करोड़ की सिक्स लेन परियोजना का सोमवार की दोपहर लोकर्पण किया। दोपहर 2.10 पर विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी ने सबसे पहले परियोजना के मॉडल को देखा। देव दीपावली के खास अवसर पर पहुंचे पीएम मोदी पौने सात घंटे रहेंगे।

इस दौरान पीएम मोदी यहां दो जनसभाओं को संबोधित करने के साथ ही जाह्नवी तट पर अर्द्ध चंद्राकार घाटों पर सजने वाले दीपोत्सव में शामिल होंगे। दीपदान के बाद पीएम क्रूज के जरिए घंटेभर तक गंगा के दोनों किनारे पर होने वाले दीपदान का नजारा लेंगे। विश्वनाथ मंदिर कारिडोर में हो रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे। चेतसिंह घाट के सामने रुक कर यहां रामायण पर आधारित लेजर शो देखेंगे। मोदी की पहली सभा राजातालाब के पास खजुरी में होगी। यहीं पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की 2447 करोड़ रुपए की राजातालाब-हंडिया सिक्सलेन परियोजना का लोकार्पण करेंगे।

Gyan Dairy

 

Share