यूपी को पीएम मोदी का तोहफाः प्रधानमंत्री आवास योजना के 6.1 लाख लाभार्थियों के खाते में पहुंचे रुपये

लखनऊ। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को पीएम मोदी ने बुधवार को बड़ो तोहफा दिया। पीएम मोदी ने यूपी के 6.1 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में बुधवार को 2,690 करोड़ रुपये की धनराशि का डिजिटल ट्रांसफर किया। पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से वर्ष 2020-21 के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के 5.3 लाख लाभार्थियों को आवास निर्माण की पहली किस्त तथा 80 हजार लाभार्थियों को दूसरी किस्त की धनराशि ट्रांसफर की गई है।

इस दौरान पीएम मोदी ने लखीमपुर खीरी, चित्रकूट, वाराणसी, अयोध्‍या और सहारनपुर के लाभार्थियों के बात भी की और शुभकामना दी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि सभी लाभार्थियों के जल्द ही अपने सपनों का घर मिलने वाला है। कुछ दिन पहले ही सूर्य उत्तरायण में आया है।

यह समय शुभकामनाओं के लिए बहुत उत्तम होता है। इस शुभ समय में घर बनने के लिए धनराशि मिल जाए तो आनंद और बढ़ जाता है। वहीं, लाभार्थियों से बातचीत के दौरान लखीमपुर खीरी के रहने वाले नागरिक ने पीएम मोदी को बताया कि उनका घर लगभग पूरा बन गया है। आगे कहा कि एक लाख से ऊपर की राशि आसानी से मिल गई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों की पढ़ाई की जानकारी भी ली।

Gyan Dairy

 

Share