बदायूं: छुट्टी न मिलने से भड़के सिपाही ने SSI को गोलीमार कर खुद किया खुदखुशी का प्रयास

बदायूं: किसी पुलिस कर्मी पर कोई आरोपी हमला करे ये आम बात हो सकती है लेकिन एक पुलिस वाला ही पुलिस कर्मी को गोली मार दे तो ये कहीं न कहीं सिस्टम का लाचार रवैया माना जाता है. बदायूं में भी आज एक ऐसी घटना देखने को मिली जहां सिपाही ने छुट्टी न मिलने से नाराज होकर पहले तो एसएसआई को गोली मारी फिर खुदखुशी का प्रयास करते हुए खुद को भी गोली मार ली। आनन फानन में दोनो को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हे बरेली के लिए रिफर कर दिया गया. सूचना मिलने ही डीएम- एसपी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक घटना उझानी कोतवाली की है, आरोपी सिपाही ललित ने 10 दिन की छुट्टी के लिए आवेदन दिया था लेकिन उसकी तीन दिन की छुट्टी ही स्वीकृत हुई थी, इसी वजह से वह काफी नाराज था. बस इसी बात को लेकर दारोगा राम औतार से उसकी कहासुनी हो गई. उसने दारोगा को गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली.

Gyan Dairy

बदायूं के डीएम प्रशांत कुमार ने बताया कि छुट्टी को लेकर सिपाही ने एसएसआई को गोली मारी. उसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली, दोनों को बरेली भेजा गया है. दरअसल सिपाही 10 दिन की छुट्टी मांग रहा था और दारोगा ने 3 दिन की ही छुट्टी दी थी. पुलिस विभाग में दारोगा के हाथ में केवल 3 दिन की छुट्टी देने की पावर होती है ज्यादा छुट्टी देने के लिए सीओ, एडिशनल एसपी या एसएसपी छुट्टी देते हैं. दारोगा की हालत नाजुक बनी हुई है. वहीं सिपाही खतरे से बाहर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share