केन्द्रीय विद्यालयों में प्री बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं कल से शुरु,जानें समय सारणी

लखनऊ। यूपी में राजधानी समेत लखनऊ संभाग के अन्य केन्द्रीय विद्यालयों में आने वाली 12 जनवरी से 12वीं कक्षा की प्री-बोर्ड की परीक्षाएं शुरु होंगी। केवीएस लखनऊ संभाग की ओर से यह कार्यक्रम तैयार किया गया है। यह दूसरी प्री बोर्ड परीक्षा होगी। इस बार की ये परीक्षा रीजनल स्तर पर कराई जाएगी। इसका कार्यक्रम से लेकर प्रश्न पत्र तक रीजनल कार्यालय की ओर से उपलब्ध कराए जाने के आदेश दिए है।

जिन विद्यार्थियों के अभिभावकों द्वारा भौतिक रूप से विद्यालय आने की सहमति दी है, वह ऑफलाइन परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। अन्यथा ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी।
संगठन की ओर से बोर्ड परीक्षा से पहले एक और प्री बोर्ड परीक्षा कराने की तैयारी की जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि बच्चों की तैयारी और बेहतर ढंग से हो सके। कोरोना के कारण बच्चों का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई हो सके।

Gyan Dairy

प्री बोर्ड परीक्षा का प्रस्तावित कार्यक्रम इस प्रकार से होंगे— 12 जनवरी—अंग्रेजी कोर 15 जनवरी—भौतिक विज्ञान, अकाउंटेंसी,इतिहास, 18 जनवरी—रसायन विज्ञान, अर्थशास्त्र, समाजशास्त्र और राजनीति शास्त्र की परीक्षा,20 जनवरी—कम्प्यूटर साइंस, इन्फॉरमेशन प्रैक्टिस,हिन्दी कोर,22 जनवरी—गणित,23 जनवरी—भूगोल,25 जनवरी— जीव विज्ञान,बिजनेस स्टडीज और बायोटेक्नोलॉजी की परीक्षा होगी।

Share