लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, स्टेशन पर गवर्नर और सीएम ने किया स्वागत

लखनऊ। देश के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंच गए हैं। सोमवार को राष्ट्रपति कोविंद प्रेसिडेंशियल ट्रेन से चारबाग रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टेशन पर राष्ट्रपति का स्वागत किया। इसके बाद राष्ट्रपति सीधे राजभवन के लिए रवाना हो गए।

राष्ट्रपति के आगमन पर राजभवन में विशेष व्यवस्था की गई है। यहां पाश्चात्य सभ्यता के साथ-साथ अत्याधुनिक सुविधाएं राष्ट्रपति के लिए उपलब्ध हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राजभवन के प्रेसिडेंशियल सुइट में रुकेंगे। यहीं वह दोपहर का भोजन परिवार के साथ करेंगे। शाम को चार बजे सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एनवी रमन्ना और इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक न्यायाधीश मुनीश्वर नाथ भंडारी व हाईकोर्ट के अन्य न्यायधीशों के साथ स्वल्पाहार में शामिल होंगे। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद का कार्यक्रम आरक्षित रखा गया है।

Gyan Dairy

अगले दिन यानी मंगलवार को सुबह वह मुख्यमंत्री व प्रदेश सरकार के आमंत्रित मंत्रियों के साथ नाश्ता करेंगे। सुबह 11:30 बजे वह लोकभवन में बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद राजभवन वापस आ जाएंगे। यहां से चार बजे लखनऊ एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे जहां से वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे। राष्ट्रपति राजभवन में बने चार कमरों के सुइट में विश्राम करेंगे। इस सुइट में बेड रुम के अतिरिक्त जिम, कॉन्फ्रेंस हाल और डाइनिंग हॉल है। आधुनिक संसाधनों के साथ पाश्चात्य सभ्यता का संगम इस सुइट में दिखेगा।

Share