प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा-यूपी में मनरेगा में काम करने को मजबूर हैं डिग्री धारक युवा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट के बीच रोजगार की समस्या गंभीर होती जा रही है। घर लौटे युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। ऐसे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। बुधवार को भी प्रियंका की ओर से रोजगार का मसला उठाया गया। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि आज यूपी में MA-BED किए हुए युवा मनरेगा में काम करने को मजबूर हैं।

प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि उप्र में युवाओं के लिए की गई तमाम घोषणाएं कोरी साबित हुई हैं। एक तरफ एक बेरोजगार महिला के नाम पर 25 फर्जी शिक्षक भर्ती हैं, नकल गिरोह के जरिए शिक्षक भर्ती में अयोग्य लोग एंट्री ले रहे हैं। लेकिन एमए, बीएससी, बीएड किए लोग मनरेगा में काम करने को मजबूर हैं। ये जमीनी हकीकत है।

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी पिछले कई दिनों से लगातार शिक्षक भर्ती में चल रही गड़बड़ का मसला ट्विटर पर उठा रही हैं। और इसकी देरी के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार बता रही हैं। गौरतलब है कि लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर अपना काम छोड़कर घर वापस आ गए हैं।

Gyan Dairy

सिर्फ यूपी में ही 20 लाख से ज्यादा मजदूर वापस आए हैं, ऐसे में अब सरकार के सामने संकट है कि इन्हें रोजगार कैसे दिया जाए. योगी सरकार का दावा है कि उनकी कोशिश सभी मजदूरों को प्रदेश में ही रोजगार देने का है, इसके लिए बड़ी संख्या में MoU भी साइन हुए हैं।

 

Share