प्रियंका का मोदी सरकार पर हमला, किसानों के 15,000 करोड़ बकाया, पीएम ने अपने लिए खरीदे 16,000 करोड़ के हवाई जहाज

नई दिल्‍ली: मोदी सरकार के खिलाफ लगातार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी हमलावर रहती हैं। कृषि कानूनों के विरोध में किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए प्रियंका गांधी बिजनौर पहुंची, जहां पर उन्‍होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया। उन्‍होंने पिछले 80 दिनों से दिल्‍ली के बॉर्डरों पर बैठे किसान और गन्‍ने के भुगतान को लेकर मोदी सरकार को घेरा। इसके साथ ही किसानों, बेरोजगारी और अन्य मुद्दों पर सरकार के पूरी तरह से फेल रहने की बात भी कही।

प्रियंका गांधी ने कहा, ”कभी-कभी मुझे लगता है कि लोगों ने मोदी जी को दो बार क्यों चुना। हो सकता है उन्होंने ऐसा किया हो, क्योंकि उन्हें उम्मीद थी और भरोसा था कि वह उनके लिए काम करेंगे। एक चुनाव के दौरान बहुत कुछ कहा गया था। उन्होंने दूसरे में किसानों, बेरोजगारी और अन्य की बात की। मगर क्या हुआ? कुछ नहीं।”

उन्‍होंने कहा, ”क्या आपकी आय दोगुनी हो गई? क्या उन्होंने 2017 से गन्ने का मूल्य बढ़ाया? आपको पता होना चाहिए कि यूपी के गन्ना किसानों का 10,000 करोड़ रुपये बकाया है। यह बकाया राशि पूरे देश में 15,000 करोड़ रुपये है। वह ऐसे पीएम हैं कि उन्होंने आपको आपकी देय राशि नहीं दी है। ये ऐसे प्रधानमंत्री हैं कि आजतक आपका बकाया पूरा नहीं किया लेकिन अपने लिए दुनिया घुमने के लिए 16,000 करोड़ के दो हवाई जहाज खरीदे हैं।”

Gyan Dairy

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर हमला करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, ”ठंड में 80 दिनों से अधिक समय से दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे किसान अब गर्मी के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। वे किस लिए बैठे हैं? पीएम का कहना है कि कानून किसानों के हित के लिए हैं। जब किसान खुद कह रहे हैं कि वे ऐसा नहीं चाहते हैं तो आप उन्हें वापस क्यों नहीं ले रहे हैं? ये तीनों कानून किसान के लिए नहीं बनाए गए हैं, ये इनके पूंजीपति मित्रों के लिए बनाए गए हैं। ये देश अंधा नहीं है, देख रहा है कि 7 सालों से देश में क्या हो रहा है। इनके पूंजीपति मित्रों को पूरा देश सौंप दिया गया है।”

Share