Rajya Sabha by-election: BJP प्रत्याशी जय प्रकाश ने किया नामांकन, निर्विरोध जीत तय

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में Rajya Sabha by-election के लिए बीजेपी प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद ने गुरुवार को विधान भवन में नामांकन पत्र दाखिल​ किया है। यूपी में राज्यसभा सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन की तारीख 13 अगस्त ही थी। लिहाजा आज उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया है। बताया जा रहा है कि जय प्रकाश निषाद सीएम योगी के बेहद करीबियों में शामिल हैं और इनका निर्विरोध जीत तय है।

नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, सुरेश खन्ना, सूर्य प्रताप शाही, स्वामी प्रसाद मौर्य, जेपीएस राठौर और विजय बहादुर पाठक समेत कई नेता मौजूद रहे। वरिष्ठ समाजवादी नेता बेनी प्रसाद वर्मा के निधन से रिक्त हुई राज्यसभा सीट पर बीजेपी ने अतिपिछड़े वर्ग का प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद उतारकर एक तीर से कई निशाने साधे हैं।

Gyan Dairy

अति पिछड़ों में पकड़ मजबूत करने के साथ पूर्वांचल में पार्टी को ताकत देने की रणनीति को आगे बढ़ाया है। निषाद समुदाय को प्रतिनिधित्व देने की एक वजह बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को भी माना जा रहा है। जय प्रकाश निषाद ने गुरुवार को नामांकन पत्र जमा किया। उनकी निर्विरोध जीत भी तय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share