राम मंदिर: 4 लाख गांवों में VHP लगवाएगी ‘भगवान राम’ की प्रतिमा

लखनऊ: जिस दिन से अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि मंदिर का पूजन कार्यक्रम संपन्न हुआ है उसके बाद से लगातार पूरे देश में राम से जुड़ी कई बड़े ऐलान किये गये हैं. इस दौरान विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने एक बड़े कार्यक्रम का ऐलान किया है. विश्व हिंदू परिषद अब भारत के 4 लाख गांवों में भगवान राम की प्रतिमा लगावाने जा रहा है. वीएचपी का कहना है कि एक ही मॉडल पर गांवों में ‘राम मंदिर’ बनाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक वीएचपी ने 4 लाख गांव और 10 करोड़ लोगों तक पहुंचने का अभियान बनाया है. उधर, हर घर से राम मंदिर निर्माण के लिए 11-11 रुपये का चंदा इकट्ठा किया जाएगा. बताया जा रहा है कि हर गांव में धार्मिक आयोजन किया जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक इस अभियान को लेकर VHP की बड़ी बैठक दिसंबर में होगी. वीएचपी की इस बैठक में अभियान पर मुहर लग सकती है. फिलहाल अलग-अलग शहरों व गांवों में भूमि पूजन के प्रसाद वितरण का कार्यक्रम चल रहा है. बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए VHP काफी सक्रिय रही है और अब निर्माण से पहले उसने एक बड़े कार्यक्रम की घोषणा की है.

Gyan Dairy

इससे पहले लखनऊ पहुंचे विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि 492 साल की प्रतीक्षा के बाद ये समय आया है, जिसके पीछे लाखों लोगों का बलिदान है. राममंदिर का संकल्प पूरा हो जाने के बाद क्या काशी और मथुरा के एजेंडे पर विश्व हिन्दू परिषद काम करेगा? इस सवाल पर विहिप कार्याध्यक्ष ने कहा कि जब तक रामत्व नहीं आएगा, कार्य पूरा नहीं होगा. मथुरा, काशी की बात अभी नहीं क्योंकि अयोध्या ही अभी अधूरा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share