UA-128663252-1

रामपुर: सपा सांसद आजम खान पत्नी और बेटे के साथ कोर्ट में किया सरेन्डर, भेजे गए जेल

रामपुर। समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। बुधवार को कोर्ट ने आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को दो मार्च तक के लिए जेल भेज दिया है। आजम खान बुधवार को अपने परिवार के साथ रामपुर के एडीजी 6 अदालत में पेश होने के लिए आये थे। यहां कोर्ट ने कई मामलों में उन्हें जमानत दे दी लेकिन बेटे के फर्जी पासपोर्ट और जन्म प्रमाण पत्र के मामले में कोर्ट ने आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को जेल भेज दिया है।

बता दें कि काफी समय से कोर्ट के बुलाने पर भी आजम खान हाजिर नहीं हो रहे थे। गैर हाजिरी के चलते कई बार कोर्ट ने आजम खान, बेटे अब्दुल्लाह आजम और पत्नी तंजीम फातमा के खिलाफ जमानती और गैर जमानती वारंट जारी किया था। अब तक सपा सांसद आजम खान पर 88 मुकदमे भी दर्ज हैं। बता दें कि अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र के मामले में आजम खान ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ जमानत की अर्जी दाखिल की थी। इस मामले में बुधवार को एडीजे 6 की कोर्ट में सुनवाई हुई। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में लेने का आदेश दिया। अब तीनों को सात दिन के लिए जेल भेज दिया गया है।

Gyan Dairy

गौरतलब है कि, मंगलवार को निचली अदालत ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनकी पत्नी डॉ. तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए थे। इससे पहले सोमवार को एडीजे-6 की कोर्ट ने आजम खान और उनके परिवार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। अब्दुल्ला के खिलाफ दो-दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने, दो-दो पासपोर्ट बनवाने और दो-दो पैन कार्ड बनवाने के मुकदमे दर्ज हैं। इनमें तीन मुकदमे बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराए हैं। उनका आरोप है कि अब्दुल्ला आजम ने फर्जी तरीके से दो जन्म प्रमाणपत्र बनवा रखे हैं।

Share