राहत: देश के 13 सबसे संक्रमित शहरों में यूपी का कोई जिला नहीं

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण के समाप्त होने के पहले देश में कोरोना से सबसे ज्यादा ग्रस्त मुंबई, दिल्ली समेत 13 शहरों की व्यापक समीक्षा की है। इनमें देश के 70 फीसदी कोरोना पॉजिटिव मामले हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए राहत की खबर है। देश 13 सबसे ज्यादा सक्रमित शहरों की लिस्ट में इन राज्यों का एक भी शहर शामिल नहीं हैं।

कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों और इन 13 सर्वाधिक प्रभावित शहरों के नगर निगम आयुक्तों के साथ बैठक कर स्थिति की व्यापक समीक्षा की है। कैबिनेट सचिव की इन शहरों के नगर निगम आयुक्तों के साथ गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि एक जून के बाद लॉकडाउन के अगले चरण को लेकर फैसला किया जाना है। माना जा रहा है कि इन 13 शहरों में लॉकडाउन जैसी ऐसी स्थिति रहेगी।

Gyan Dairy

बैठक में जिन 13 सर्वाधिक प्रभावित शहरों को लेकर नगर निगम आयुक्तों के साथ समीक्षा की गई, उनमें मुंबई, चेन्नई, दिल्ली/नई दिल्ली, अहमदाबाद, ठाणे, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता/हावड़ा, इंदौर, जयपुर, जोधपुर, चैंगलपट्टू और तिरुवल्लूर शामिल हैं।

Share