तृतीय शहादत दिवस पर शहीद बिजेंद्र को याद कर आंखें हुई नम

बलिया। अमर शहीद बिजेंद्र बहादुर सिंह के तृतीय शहादत दिवस के अवसर पर टीम नारायणपुर द्वारा ‘एक शाम शहीदों के नाम’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में मौजूद कर्नल एस एन राय ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुभारंभ किया। अमर शहीद बिजेंद्र बहादुर सिंह के श्रधांजलि सभा में क्षेत्र के उन परिवारों को सम्मानित किया गया जिनके लाल सीमा पर लड़ते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर चुके हैं।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने रूप में उपस्थित कर्नल एस एन राय ने अपने संबोधन में कहा कि टीम नारायणपुर द्वारा शानदार पहल है, मैं इस कार्यक्रम का हिस्सा हूं यह मेरे लिए गौरव की बात है। युवाओं को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी को राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। आप अपने लगन, परिश्रम और मेहनत की बदौलत नवीन भारत का निर्माण कर सकते हैं।

कार्यक्रम के दौरान जिले का वैश्विक पटल पर नाम स्थापित करने वाले दिव्यांग तैराक लक्ष्मी साहनी को स्मृतिचिन्ह व अंगवस्त्र दे सम्मानित किया गया। इसी क्रम में जिले के युवा समाजसेवी सागर सिंह राहुल, सुशांत राज भारत आदि को सम्मानित किया गया।

तृतीय शहादत दिवस पर शहीद बिजेंद्र को याद कर आंखें हुई नम

बंटी वर्मा व चिंटू सेवक ने अपनी सांस्कृतिक कार्यक्रम से समा बांध दिया, इसके साथ ही अन्य प्रज्ज्वल मिश्रा व प्रतियुश मिश्रा ने शानदार प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया।

Gyan Dairy

इस कार्यक्रम में बलिया भूतपूर्व सैनिक संगठन के सभी सदस्यों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। संगठन के अध्यक्ष सूबेदार अखिलेश्वर सिंह ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि युवाओं को महान विभूतियों से प्रेरणा लेनी चाहिए, साथ ही क्षेत्र में इस तरह के कार्यक्रम होना सुखद अनुभति है।

इसके साथ ही इस कार्यक्रम में जिले के प्रमुख राजनीतिक एवं गैरराजनीतिक लोग मौजूद रहे जिसमें नीरज सिंह गुड्डू, केतकी सिंह, बृजनाथ सिंह, राघवेन्द्र प्रताप सिंह, कनक पांडेय, सुनील सिंह, बबुआ जी, गोपाल जी,अश्वनी सिंह लिटिल आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share