रिटायर्ड डीजी भवेश कुमार होंगे प्रदेश के नए मुख्य सूचना आयुक्त, राज्यपाल ने लगाई मुहर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के पूर्व डीजी इंटेलीजेंस भवेश कुमार सिंह प्रदेश के नए मुख्य सूचना आयुक्त होंगे। आज यानी गुरुवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है। अब जल्द ही प्रशासनिक सुधार विभाग इस संबंध में अधिसूचना जारी करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने मंगलवार की रात उनका नाम राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के पास भेजा था। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नेता प्रतिपक्ष सपा विधायक रामगोविंद चौधरी और संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना के साथ हुई बैठक में सूचना आयुक्त के पद के लिए कई नामों पर चर्चा हुई। 60 से अधिक लोगों ने इसके लिए आवेदन किया था। इसमें डीजीपी रहे एक पूर्व आईपीएस, आईएएस के अलावा पत्रकारों ने भी आवेदन किया था।

मुख्यमंत्री ने यूपी कैडर के 1987 बैच के आईपीएस अफसर पूर्व डीजी इंटेलीजेंस भवेश कुमार के नाम पर मुहर लगाई जिस पर समिति ने सहमति व्यक्त कर दी। इसके बाद पत्रावली तैयार कर राजभवन भेज दी गई थी। गुरुवार को राजभवन के अधिकारियों ने बताया कि राज्यपाल ने उनके नाम पर अनुमति देते हुए पत्रावली राज्य सरकार के पास भेज दी है। प्रशासनिक सुधार विभाग के मुख्य सचिव जितेंद्र कुमार ने बताया कि पत्रावली मिल गई है। इसे विधायी और भाषा विभाग को भेजा जाएगा। जिस पर शुक्रवार को अधिसूचना जारी की जाएगी।

Gyan Dairy

 

Share