blog

SAMSUNG ने यूपी में किया बड़ा निवेश तो बदले में CM योगी ने कर दी स्टैम्प ड्यूटी माफ

Spread the love

उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोबाइल कंपनी सैमसंग को बड़ी यूपी में बड़ा निवेश करने के बदले बड़ी राहत दी है। रिपोर्ट के अनुसार यूपी सरकार ने नोएडा में सैमसंग के 4,900 करोड़ के निवेश पर यह स्टैम्प ड्यूटी माफ़ की है।

रिपोर्ट के अनुसार अपने इस प्रोजेक्ट के लिए कंपनी ने नोएडा के सेक्टर 81 में जमीन भी खरीदी है। इससे पहले तीन अप्रैल को सैमसंग कंपनी के चीफ ने यूपी से सीएम योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात भी की थी।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में यह बड़े निवेश का पहला मामला है। नोएडा ने सैमसंग की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में योगी सरकार के दो मंत्री सतीश महाना और सुरेश राणा भी उपस्थित थे। सैमसंग की माने तो वह यूपी में अपने मोबाइल प्रोडक्शन को दोगुना करना चाहती है और वह यूपी में अपना कुल निवेश 5000 करोड़ करना चाहती है।

यूपी के इंडस्ट्री डेवलपमेंट मिनिस्टर सतीश महाना ने कहा कि यह प्रोजेक्ट अखिलेश सरकार के दौरान कठिनाइयों के कारण क्रियान्वित नहीं हो सका था।

इससे पहले नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने बुधवार को ट्वीट किया कि ”यूपी सरकार ने नोएडा में सैमसंग के बड़े विस्तार के लिए जिस रफ़्तार और कौशल से सभी क्लीयरेंस दी है। जो काबिलेगौर है।

You might also like