UP: संजय निषाद बोले- अनुप्रिया पटेल मंत्री बन सकती हैं तो प्रवीण क्यों नहीं ?

लखनऊ। पीएम नरेन्‍द्र मोदी के मंत्रिमंडल का आज शाम छह बजे विस्‍तार होगा। इससे पहले निषाद पार्टी के संस्थापक संजय निषाद ने कहा कि यदि अपना दल की अनुप्रिया पटेल को मोदी कैबिनेट में जगह दी जा सकती है तो प्रवीण निषाद को क्‍यों नहीं। संजय निषाद ने कहा कि प्रवीण निषाद ने 2018 में गोरखपुर में सपा उम्‍मीदवार के रूप में जीते थे। साल 2019 में हमारे साथ आने पर भाजपा को 40 सीटों पर फायदा हुआ।

केंद्र सरकार मे मंत्री बनाए जाने की मांग को लेकर हाल में संजय निषाद और उनके बेटे प्रवीण निषाद ने दिल्‍ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद संजय निषाद ने खुद को यूपी के 2022 के विधानसभा चुनाव में डिप्‍टी सीएम का चेहरा बनाने की मांग भी सार्वजनिक कर दी थी। पिछले कई दिनों से निषाद पार्टी, मोदी मंत्रिमंडल में अपनी जगह बनाने के लिए प्रयत्‍नशील है। संजय निषाद इधर कुछ दिनों से लगातार इस बारे में बयान दे रहे हैं।

Gyan Dairy

संजय निषाद निषाद समाज के वोटों की ताकत के बदले सत्‍ता में भागीदारी की मांग कर रहे हैं। उनकी ताकत है उनकी जाति है। बताते हैं कि पूर्वी यूपी समेत राज्‍य के करीब 16 जिलों में विधानसभा और लोकसभा की कई सीटों पर इस जाति समूह के वोट निर्णायक होते हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश में निषाद समुदाय की अच्छी-खासी आबादी है। इस पार्टी का निषाद, केवट, मल्लाह, बेलदार और बिंद बिरादरियों में अच्छा प्रभाव माना जाता है।

Share