स्पा की आड़ में गोमती नगर में चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने 7 महिला समेत 5 युवकों को दबोचा

यूपी की राजधानी लखनऊ में मसाज पार्लर तथा स्पा के नाम पर सेक्स रैकेट का धंधा चरम पर है। हुसैनगंज के बाद अब पॉश इलाके गोमतीनगर में सेक्स रैकेट पकड़ा गया है। इस हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट से जुड़े पांच लड़कों व सात लड़कियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए सभी लोग बेहद आपत्तिजनक स्थिति में थे। इनको बस कपड़े पहनने का मौका दिया गया। जिस्मफरोशी का यह धंधा लखनऊ के पॉश एरिया गोमतीनगर में पुरम चौराहे के पास विवेक खंड में एक्सिस बैंक के ऊपर चल रहा था।

सीओ गोमतीनगर दीपक कुमार सिंह के मुताबिक स्पा के संचालक बलिया निवासी राजू शर्मा ने एक महिला को नौकरी देने का झांसा देकर पार्लर में बुलाया था। महिला को पार्लर में जिस्मफरोशी का धंधा करने के लिए कहा गया। महिला टालमटोल कर कल आने की बात कहकर स्पा से बाहर निकल आई और पुलिस को फोन कर जानकारी दी। गोमतीनगर पुलिस ने स्पा में छापा मारकर सात महिलाओं और पांच युवकों को दबोच लिया। सीओ के मुताबिक स्पा में सेक्स रैकेट का संचालन हो रहा था। पार्लर से काफी आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ है। पकड़े गए युवकों में संचालक राजू शर्मा, देवेंद्र सिंह, शाश्वत गोस्वामी, शमीर, और अमित वर्मा शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि इस स्पा से लड़कियों को दिल्ली, मुंबई व चेन्नई भेजा जाता था। साथ ही वहां से भी अक्सर लड़कियों को लखनऊ में सप्लाई के लिए भेजा जाता था। बाहर लड़कियों को मनमाने रेट पर भेजा जाता था। पुलिस को छापेमारी के दौरान मौके से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है। पुलिस पकड़े गए लोगों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है। गोमतीनगर के पत्रकारपुरम चौराहे से चंद कदम की दूरी पर जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा था। नौकरी का इंटरव्यू देने पहुंची एक युवती को इस थाई मसाज पार्लर की आड़ में वहां कुछ अनैतिक लगा। मामला सैक्स रेकेट का था। पुलिस ने दबिश देने से पहले भारी संख्या में महिला पुलिसकर्मी के साथ ही सीओ गोमतीनगर को भी बुला लिया। पुलिस ने जैसे से ही पार्लर में छापा मारा तो केबिन नुमा कमरों में कुछ लोग आपत्तिजनक हालत में थे। पुलिस ने इन लोगों को पकड़ लिया। पकड़े गए लोगों से पूछताछ हुई तो पता चला कि शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की दुकान किराए पर लेकर थाई मसाज के नाम से ये धंधा चल रहा था। पुलिस को मौके से महिला संचालक, रैकेट में शामिल पांच महिलाएं और पांच पुरुषों को मौके से गिरफ्तार किया। सीओ दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस को मसाज पार्लर से डायरी भी मिली है। जिसमें इनके रोज आने वाले ग्राहकों का नाम, पता और आने का वक्त भी लिखा था।

Gyan Dairy

आरोपित जस्ट डायल में फोन कर बड़ी कंपनियों के अधिकारियों का नंबर मांगते थे। इसके बाद उनसे संपर्क कर स्पा में आने का निवेदन करते थे। इच्छुक लोगों के स्पा में जाने के बाद उन्हें लड़कियां सप्लाई की जाती थी। आरोपित राजू ने बताया कि वह लड़कियों को होटलों में भी सप्लाई करता था। राजू पहले लखनऊ में इंटीरियर डेकोरेटर का काम करता था, लेकिन स्पा संचालकों के संपर्क में आने के बाद उसने सेक्स रैकेट का धंधा शुरू कर दिया था। आरोपित  पॉश इलाके में सेक्स रैकेट का संचालन डेढ़ माह से कर रहा था। बावजूद इसके पुलिस को इसकी भनक नहीं लगी थी। राजू ने बताया कि तीन माह पहले उसने किराए पर कमरे लेकर डेकोरेशन कराया था। स्पा में कई छोटे-छोटे कई केबिन बनाए गए थे।

स्पा में कोड वर्ड में कई नाम रखे गए थे। इसके लिए कीमत भी भिन्न थी। स्पा में तीन हजार से लेकर 4500 रुपये तक के मसाज का दर निर्धारित था। आरोपित यह धंधा एक निजी बैंक के ऊपरी तल पर संचालित कर रहा था, जिससे स्थानीय लोगों को शक नहीं हुआ। पुलिस को स्पा से कई रजिस्टर मिले हैं, जिसमें ग्राहकों के नाम और नंबर दर्ज हैं। रजिस्टर में ग्राहकों के अप्वाइंटमेंट लिखे गए थे। एसओ गोमतीनगर विश्वजीत सिंह के मुताबिक स्पा को सील कर जांच की जा रही है।

Share