blog

चाचा शिवपाल : CM योगी से फिर गुपचुप मुलाकात कर सेंध लगाने की तैयारी मे

Spread the love

पिछले तीन महीने में दूसरी बार सीएम योगी औऱ समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव के बीच  गोपनीय मुलाकात हुई. आधे घंटे की इस मुलाकात को लेकर कई प्रकार की अटकलें लगाई जा रही हैं.

हालांकि सीएम आवास ने इस मुलाकात को बेहद गोपनीय रखा था. समाजवादी पार्टी में हाशिये पर चल रहे शिवपाल यादव ने योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद दूसरी बार उनसे मुलाकात की है. इससे पहले भी वह सीएम योगी से अप्रैल महीने में उनके आवास पर मिलने गए थे.

कहा जा रहा है कि रिवर फ्रंट घोटाले की जांच रिपोर्ट में अपना नाम आने के बाद शिवपाल ने सीएम से मिलकर सफाई दी है. तो राष्ट्रपति चुनाव से पहले शिवपाल की गुपचुप मुलाकात को वोटों के गणित से भी जोड़कर देखा जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि शिवपाल यादव से संपर्क में सपा के करीब डेढ़ दर्जन विधायक लगातार बने हुए है.

इसी साल हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद भी शिवपाल और अखिलेश के बीच अब तक सुलह के कोई संकेत देखने को नहीं मिले हैं. चुनाव से पहले शिवपाल ने कई बार बागी तेवर अपनाने के संकेत भी दिए थे. यहां तक कहा गया था कि वह अपनी अलग पार्टी भी बना सकते हैं.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भले ही सौ दिन पूरे होने योगी सरकार की खिंचाई कर रहे हों परंतु शिवपाल की गुपचुप मुलाकात सपा की आंतरिक उठापटक जारी रहने को साबित करती है. बता दें कि शिवपाल सेक्यूलर मोर्चे के गठन के लिए सक्रिय हैं और दो दर्जन से अधिक जिलों में मोर्चा गठित होने का दावा भी किया जा रहा है.

You might also like