सीएम योगी का निर्देश, कांवड़ यात्रा में RTPCR निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

लखनऊ। यूपी में आगामी 25 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा में शामिल होने के लिए अनिवार्य रूप से कोरोना की जांच करानी होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सावन माह में शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा कोविड प्रोटोकॉल के तहत आरटीपीसीआर की निगेटिव जांच रिपोर्ट अनिवार्य करने का निर्देश दिया है।

सीएम योगी ने मंगलवार को अधिकारियों से के साथ बैठक की। इसके बाद जारी बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि ”पारंपरिक कांवड़ यात्रा कोविड प्रोटोकॉल के साथ होगी। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कांवड़ संघों से संवाद कर न्यूनतम लोगों की सहभागिता का अनुरोध किया जाए और दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड राज्यों से संवाद कर यात्रा के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जाएं।

इससे पहले शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री ने श्रावण मास में 25 जुलाई से निकलने वाली भगवान शिव के भक्तों की कावड़ यात्रा की सुरक्षा और कोविड प्रोटोकॉल के पालन के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत दी थी और कहा था कि कोविड प्रोटोकॉल के दृष्टिगत प्रत्येक स्तर पर कांवड़ संघों से संवाद स्थापित किया जाए ताकि अनावश्यक भीड़ न हो और कोविड के सम्बन्ध में सतर्कता व सावधानी के सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं।

Gyan Dairy

 

Share