यूपी में रविवार की बंदी समाप्त, शुरू होंगे थाना और तहसील दिवस

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में लॉकडाउन की पाबंदियां अब लगभग समाप्त हो गईं हैं। नए निर्देशों के अनुसार रविवार को भी सारी दुकानें खुलेंगी। बाजार साप्‍ताहिक बंदी की पूर्व निर्धारित व्‍यवस्‍था अनुसार बंद होंगे। सारे बाजार सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खोले जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इसके निर्देश अफसरों को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश में जो भी विकास की योजनाएं चल रही हैं, उन्हें सुचारू रूप से चालू किया जाए।

मुख्‍यमंत्री ने कहा है कि कन्‍टेंनमेंट जोन को छोड़कर अन्‍य स्‍थानों पर सभी होटलों और रेस्‍टोरेंटों को शुरू कराने का भी निर्देश दिया। इसके साथ ही कहा कि इन गतिविधियों के संचालन में संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कन्‍टेनमेंट जोन में सभी लोगों का कोविड-19 टेस्‍ट कराया जाए।

Gyan Dairy

मुख्‍यमंत्री ने तहसील दिवस और थाना दिवस भी कोविड-19 गाइड लाइन के अनुसार संचालित करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्‍होंने अफसरों को निर्देश दिया कि वे सभी विभागाध्‍यक्षों और कार्यालयाध्‍यक्षों, कर्मचारियों की उपस्थिति की नियमित जांच करें। उन्‍होंने कहा कि ‘ईज ऑफ लिविंग’ की दिशा में भी कार्ययोजना बनाकर प्रयास किए जाने की आवश्‍यकता है। इससे लोगों के जीवन में परिवर्तन आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share