सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को यूपी भेजने का आदेश दिया, जानें किस जेल में रहेगा

दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार को बड़ा झटकता देते हुए बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को 2 हफ्ते के भीतर उत्तर प्रदेश भेजने का आदेश दिया है। इस मामले को लेकर योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि प्रयागराज की विशेष एमपी/एमएलए कोर्ट यह तय करेगी कि मुख्तार को बांदा या फिर किसी और जेल में रखना है।

बता दें कि योगी सरकार लंबे समय से मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश शिफ्ट करने की मांग कर रही थी, लेकिन पंजाब सरकार मुख्तार अंसारी को सौंपने के लिए तैयार नहीं थी। ऐसे में लगातार ये आरोप लग रहा है कि पंजाब सरकार (कांग्रेस) मुख्तार अंसारी को बचाने में जुटी है। हालांकि आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को यूपी भेजने का आदेश दे दिया है। पंजाब सरकार के लिए ये एक बड़ा झटका है।

Gyan Dairy

हाल ही में पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा का उत्तर प्रदेश आना नए विवाद की वजह बन गई थी। उस वक्त ऐसा दावा किया गया था कि उन्होंने लखनऊ में मुख्तार अंसारी के परिवार से मुलाकात की। उस वक्त ये भी दावा किया गया था कि जिस टीम ने रंधावा को लखनऊ एयरपोर्ट पर रिसीव किया था वो मुख्तार अंसारी के आदमी थे। सुखजिंदर सिंह रंधावा जिस गाड़ी में सवार हुए थे वो गाड़ियां भी मुख्तार अंसारी से कनेक्टेड थी। गाड़ी चलाने वाले शख्स का नाम अब्बास था, आरोप है कि वो मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य है।

Share