ये योगी सरकार की मंत्री स्वाति हैं, दुहाई देती हैं महिला सम्मान की, कर रहीं बीयर बार का उद्घाटन

महिला सम्मान की लड़ाई लड़कर चर्चित हुईं और फिर योगी सरकार में मंत्री बनीं स्वाति सिंह अपने एक काम से विवादों में फंस गईं हैं। मामला लखनऊ में बीयर बार के उद्घाटन से जुड़ा है। जिस पर  सोशल मीडिया पर  आलोचक निशाना साध रहे हैं। कह रहे हैं कि देती हैं महिला सम्मान की दुहाई  और कर रहीं बीयर बार का उद्घाटन। वो भी तब सूबे में शराबंदी को लेकर जगह-जगह महिलाएं प्रदर्शन कर रहीं हैं।

क्यों साधा जा रहा सोशल मीडिया पर निशाना  बता दें कि स्वाति सिंह यूपी चुनाव से कुछ ही महीने पहले तब चर्चा में आईं थी जब उनके पति दयाशंकर सिंह पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती को अपशब्द कहने का आरोप लगा था। इस आरोप के बाद दयाशंकर सिंह को बीजेपी से हटा दिया गया था, हालांकि बाद में पार्टी ने अपना फैसला बदल लिया था। इस दौरान बीएसपी के नेताओं ने स्वाति सिंह और उनके परिवार वालों के खिलाफ अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया था। स्वाति सिंह ने इस दौरान अपनी ना सिर्फ बीएसपी नेताओं पर केस किया बल्कि अपने जोरदार भाषण से उन्हें पीछे हटने के लिए भी मज़बूर कर दिया था। स्वाति सिंह की नेतृत्व और वाक क्षमता से प्रभावित होकर बीजेपी ने उन्हें महिला मोर्चा का अध्यक्ष बनाया और चुनाव के दौरान उन्हें लखनऊ के सरोजनी नगर से विधानसभा का टिकट दिया। स्वाति सिंह चुनाव भी जीतीं और उन्हें मंत्री भी बनाया गया। महिला कल्याण मंत्री होने के बावजूद बीयर शॉप का उद्घाटन करने पर सोशल मीडिया में उनसे सख्त सवाल पूछे जा रहे हैं। जनसत्ता की रिपोर्ट के मुताबिक

महिला कल्याण राज्य मंत्री स्वाति सिंह स्वाति सिंह ने लखनऊ में एक बीयर बार का उद्घाटन करने पहुंच गईं, इस कार्यक्रम में बीजेपी की तेज तर्रार नेता स्वाति सिंह ने बीयर बार का फीता काटा और फोटो खिचवाईं। हाल ही में लखनऊ के पॉश इलाके  गोमतीनगर में ‘बी द बीयर’ नाम का एक बीयर शॉप खोला गया है। स्वाति सिंह ने इस बीयर शॉप का उद्घाटन लगभग 9 दिन पहले यानी की 20 मई को किया था। लेकिन इसकी तस्वीरें सोमवार (29 मई) से मीडिया में दिखनी शुरू हुईं। देखते ही देखते ये तस्वीरें वायरल हो गईं हैं।

Gyan Dairy

मोहम्मद साहिल नाम के एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि महिला कल्याण मंत्री शराब की दुकान का उद्घाटन करे, क्या ये बात तकलीफदेह नहीं है।क्या यह बात तकलीफ नही देती की साधु मुख्यमंत्री हो और मंत्री शराब की दुकान का उद्घटान करे और उस पर यह कि मंत्री महिला भी हो। एक यूजर ने लिखा है कि सीएम महाराज शुद्ध शाकाहारी हैं और उनकी मंत्री बीयर की दुकान का उद्घाटन कर रही हैं। वेदांक सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा है कि जिस राज्य सरकार की प्राथमिकता महिला सुरक्षा हो, जहां कानून व्यवस्था बिगड़ी हो, वहां बीजेपी सरकार की मंत्री बीयर दुकान का उद्घाटन कर रही हैं।

Share