शिक्षिका पत्नी के शोषण से आहत टीचर ने सल्फास खाकर दी जान, चार शिक्षकों पर FIR

बहराइच। यूपी के बहराइच जिले से चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां साथी शिक्षक—शिक्षिकाओ ने एक टीचर दम्पति की जिदंगी नर्क बना दी। अपनी शिक्षिका पत्नी पर फब्तियां कसने व छेड़छाड़ से आजिज एक शिक्षक ने सल्फास खाकर जान दे दी। पुलिस ने इस मामले में एक शिक्षिका व तीन शिक्षकों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से भदोही जनपद के रहने वाले नीरज कुमार चौबे बहराइच के जरवल ब्लाक के दूसरापारा प्राथमिक विद्यालय में सहायक शिक्षक थे। उनकी पत्नी आकांक्षा मिश्रा जरवल ब्लॉक के गौर प्राथमिक स्कूल में शिक्षिका थीं। दम्पति अपनी दो वर्षीय बेटी के साथ कैसरगंज कस्बे में जाफर मंजिल ब्लिडिंग में रूम नम्बर 4 में रहते थे। कैसरगंज कस्बे की जाफर मंजिल में शिक्षा विभाग से जुड़े कई किराएदार रहते हैं।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को नीरज कुमार दुबे ने दूसरा पारा विद्यालय में ही जहर खा लिया। अपरान्ह लगभग 2:15 बजे नीरज की हालत बिगड़ी तो उसे आनन – फानन में कैसरगंज सीएचसी लाया गया। चिकित्सकों ने हालत गंभीर होने पर प्राथमिक इलाज के बाद पुलिस थाने को मेमो भेजकर लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया।

आज यानी बुधवार सुबह 5 बजे इलाज के दौरान नीरज की मौत हो गई। पीड़िता पत्नी आकांक्षा ने रंजीत भारती को सुसाइड नोट की कापी संग्लन कर खुदकुशी को उकसाने की तहरीर दी है। प्रभारी एसएचओ समर बहादुर सिंह ने बताया कि लखनऊ से पुलिस टीम के पहुंचते ही केस दर्ज कर लिया जायेगा।

Gyan Dairy

बताया जा रहा है कि जाफर बिल्डिंग में ही रह रहे तीन सहायक शिक्षक व एक सहायक शिक्षिका का पति ही शिक्षक दम्पति नीरज चौबे की पत्नी से अश्लील हरकत करते व फब्तियां कसते थे। सुसाइड नोट के मुताबिक यह चारों चरित्रहीनता की हदें पार कर रहे थे। अश्लील फब्तियों से शिक्षक दम्पति का जीना मुहाल हो चुका था। आरोपी तीन शिक्षकों सहित चारों लोग गैर जनपद के निवासी हैं।

सुसाइड नोट में नीरज चौबे ने अपनी पीड़ा व्यक्त की है कि इन लोगों ने हमारा मानसिक और सामाजिक शोषण, इतना शोषण, इतना शोषण 31 बार लिखा है। आगे लिखा है कि अब जीने की इच्छा ही समाप्त हो गई है। इसलिए मैं नीरज कुमार चौबे 20 पाउच अर्थात 200 सल्फास खाकर अपना जीवन समाप्त करता हूं। सुसाइड नोट के तथ्यों को सही माना जाए तो उन्होंने 200 ग्राम सल्फास खाने की बात लिखी है।

Share