यूपी : बहुरेंगे अयोध्या के दिन, साढ़े तीन सौ करोड़ रूपये से होगा विकास

भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या-फैजाबाद दौरे को उत्साहजनक बताया। प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि मुख्यमंत्री के दौरे से अयोध्यावासियों सहित समूचे देश-प्रदेश में आशा का संचार हुआ है कि अब अयोध्या के दिन बहुरेंगे। अयोध्या धार्मिक-ऐतिहासिक-सांस्कृतिक दृष्टि से वैश्विक स्तर पर महत्वपूर्ण स्थान रखता है, लेकिन यह दुर्भाग्य है कि पूववर्ती सरकारों ने अयोध्या में पयर्टन की तमाम संभावनाओं को दरकिनार कर बदहाल दशा में छोड़ रखा था। पिछले तीन वर्षो में केन्द्र की योजनाएं भी राज्य सरकार की उपेक्षा के नाते परवान नहीं चढ़ सकी।

करोड़ों हिन्दुओं की आस्था के केन्द्र अयोध्या के विकास से उ0प्र0 के राजस्व में भी वृद्धि होगी। सांकृतिक धरोहरों को सहेज कर उ0प्र0 में पयर्टन की अपार संभावनाओं को बढ़ाया जा सकता है। उ0प्र0 का यह सौभाग्य है कि यह राम-कृष्ण-बुद्ध की गौरवशाली जन्मस्थली है जहां गंगा-यमुना-सरयू जैसी पुण्य नदिया बहती है फिर भी उ0प्र0 में पयर्टन बहुत पीछे है। भाजपा सरकार काशी, आगरा, मथुरा, अयोध्या, प्रयाग का विकास कर पयर्टन क्षेत्र का विस्तार करेगी।

Gyan Dairy

श्री त्रिपाठी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने साढ़े तीन सौ करोड़ रूपये से अयोध्या के विकास की घोषणा कर जनता का मन मोह लिया है। सरयू नदी के घाटों के पुननिर्माण व स्ट्रीट लाइटों के जगमग में भव्य सरयू आरती देशी-विदेशी पयर्टकों को आकर्षित करेगी। अयोध्या को नगर निगम बनाकर चित्रकूट से एक्सप्रेस-वे के माध्यम से जोड़ने का ऐलान कर राज्य सरकार पहले ही लोक कल्याण संकल्प पत्र के संकल्प पर आगे बढ़ चुकी है। सरयू महोत्सव से अयोध्या के चर्तुदिक विकास की संभावनाएं बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि पयर्टन से क्षेत्रीय विकास, रोजगार और राष्ट्र की समृद्धि भी होती है।

Share