बदमाशों ने सर्राफा व्यवसायी और उसके बेटे को बंधक बनाकर 35 लाख की लूट को दिया अंजाम

लखनऊ। आशियाना क्षेत्र में सोमवार को बेखौफ बदमाशों ने एक सर्राफा दुकान पर धावा बोलकर व्यवसायी और उसके दस साल के मासूम बेटे को बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाशों ने असलहे के बल पर करीब 35 लाख रुपए कीमत के सोने चांदी के आभूषण लूट लिए। सर्राफा व्यवसायी ने विरोध किया तो बदमाशों ने असलहे के बट से उसके सिर पर हमला कर दिया। इसके बाद फरार हो गए। पूरी वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और तहकीकात शुरू कर दी।

पुलिस के मुताबिक आशियाना के सेक्टर एच एम 3/649 में सर्राफा व्यवसायी दीपक रस्तोगी अपनी पत्नी निधि रस्तोगी व दस वर्षीय बेटे अर्णव रस्तोगी के साथ रहते हैं। घर के बाहरी हिस्से में दीपक रस्तोगी ने नाथ ज्वैलर्स के नाम सोने चांदी के आभूषणों की दुकान खोल रखी है। सोमवार अपराह्न लगभग 3:30 बजे एक युवक चेन खरीदने के बहाने मास्क लगाकर दुकान में घुसा और सोने की चेन दिखाने को कहा। इसी दौरान मोबाइल फोन पर बात करते हुए दुकान के बाहर निकला और अपने दो अन्य साथियों को भी बुला लिया। तीनों बदमाश दुकान में घुसे और दीपक पर तमंचा तान दिया।

Gyan Dairy

इसी बीच उनका दस वर्षीय बेटा स्कूल से वापस लौटा तो बदमाशो ने उनके बेटे को भी बंधक बना लिया। दीपक के विरोध करने पर बदमाशों ने असलहे की बट से उनके सिर पर हमला कर दिया। इसके बाद सेफ में रखा सारा किमती ज्वैलरी निकालकर बैग में भर लिया और फरार हो गए। बदमाशो के जाने के बाद दीपक ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। दिनदहाड़े ज्वैलरी के दुकान में लूट की सूचना प्रसारित होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची स्थानीय कोतवाली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया। मौके पर डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन,एडीसीपी मोहम्मद कासिम आब्दी ने पीड़ित से घटना की जानकारी ली। दीपक के मुताबिक बदमाश लगभग 500 ग्राम सोना व 15 किलो चांदी लूटकर ले गए हैं।

Share