blog

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 43, देश का आंकड़ा 649 तक पहुंचा

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 43, देश का आंकड़ा 649 तक पहुंचा
Spread the love

लखनऊ। कोरोना वायरस का कहर पूरे विश्व को अपनी जद में ले चुका है। भारत में भी यह खतरनाक वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है। एहतियातन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया गया है। इस बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है।

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज से गुरुवार को सैंपल की रिपोर्ट जारी हुई है, उसमें नए चार केस पॉजिटिव है। इनमें तीन नोएडा के हैं। चौथा शख्स बागपत का है। यह सभी नोएडा तथा बागपत के अस्पताल में भर्ती हैं। इस तरह से अब उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। बुधवार तक 39 थे। देशभर में यह आंकड़ा 649 है।

किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में बुधवार को 97 सैंपल की जांच की गई, जिसमें चार में कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट है। इनमें नोएडा की 21 वर्षीय युवती, 33 वर्षीय महिला तथा 39 वर्षीय पुरुष हैं। इनमें 21 वर्षीय युवती के माता-पिता भी पॉजिटिव है। कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और नए मरीज नोएडा में पाए गए हैं इस तरह नोएडा में अब तक कुल 14 लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है। चौथी रिपोर्ट में पॉजिटिव 32 वर्षीय पुरुष बागपत का है। वह कुछ दिन पहले ही दुबई से लौटा है।

प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित सर्वाधिक 14 लोग नोएडा में पाए गए हैं। वहीं लखनऊ और आगरा में आठ-आठ, गाजियाबाद-तीन, पीलीभीत व बागपत में दो-दो तथा लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, जौनपुर और शामली में एक-एक व्यक्ति इस वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं।

नोएडा में जिन तीन लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है, उनका कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। उनके पेरेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उन्हें से उनसे ही संक्रमण हुआ है। जो तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें 21 और 33 वर्षीय दो महिला और एक 39 साल का पुरुष शामिल है। सभी को नोएडा में ही भर्ती कराया गया है। नोएडा में कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। शहर के अब तक 14 लोगों में इसकी पुष्टि हो चुकी है।

पीलीभीत में मक्का से उमरा कर लौटी महिला में पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। अब उनके बेटे में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हालांकि परिवार से जुड़े तीन अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *