कन्नौज जा रहे अखिलेश यादव को पुलिस ने रोका, धरने पर बैठे अखिलेश को पुलिस ने हिरासत में लिया

लखनऊ। कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों के आंदोलन को विपक्ष का समर्थन मिल रहा है। इस बीच सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव किसानों के समर्थन में किसान यात्रा की शुरूआत करने वाले थे। इसके लिए वह कन्नौज जा रहे थे। कन्नौज जाने से पहले ही पुलिस ने अखिलेश यादव को रोक दिया। इसको लेकर वह सड़क पर धरने पर बैठक गए। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा का ये तानाशाही रवैया है।

उन्होंने कहा कि जब किसान इस कानून को लेकर नाराज है तो सरकार क्यों नहीं सुन रही है। इस बीच अखिलेश यादव के साथ हजारों कार्यकर्ता मौजूद हैं। इस बीच अखिलेश यादव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। धरने पर बैठने के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार किसानों कीे आवाज नहीं दबा सकती है। वहीं, अखिलेश यादव को पुलिस ने हिरासत में लेकर बैन में बैठा दिया गया है। इसके साथ ही उनके समर्थकों को हटाया जा रहा है।

Gyan Dairy

बता दें कि, पुलिस ने प्रदेशभर में सपा कुछ नेताओं को घर में ही नजरबंद कर दिया है, वहीं कई पूर्व विधायकों को हिरासत में ले लिया गया है। वाराणसी, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, पीलीभीत, गोरखपुर, मेरठ सहित कई जिलों में सपा नेताओं के घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है। कन्नौज में किसान यात्रा निकालने की जिद पर अड़ेे सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। यहां भी कई नेताओं को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया है।

Share