यूपी में कांग्रेस के गढ़ की सीटों को लेकर प्रियंका का अखिलेश को संदेश बोलीं- निभाइये अपना वायदा

यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन तो हो गया, लेकिन दोनों पार्टियों के बीच अमेठी और रायबरेली की सीटों को लेकर अब भी पेंच फंसा है. उसी पेंच को सुलझाने के लिए प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को संदेसा भेज पुराना वादा याद दिया.

सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका ने रायबरेली और अमेठी के कांग्रेस नेताओं को आज फिर संदेश दिया है कि पार्टी सभी 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, आप लोग पूरी तैयारी रखें.

प्रियंका ने अखिलेश यादव को भेजे संदेश में लिखा है, आपके लिए हमने आजमगढ़, एटा, मैनपुरी, इटावा की सारी सीटें छोड़ दीं, जो कि आपका गढ़ था, तो फिर आप भी अमेठी-रायबरेली की सभी 10 सीटें हमें देने का अपना किया वादा निभाइये. उम्मीद है, आप निभाएंगे उम्मीद है कि, आप वायदे से मुकरेंगे नहीं.

हालांकि इस बीच खबर है कि यूपी में गठबंधन सरकार के प्रचार के लिए 29 जनवरी को अपने लड़के (राहुल-अखिलेश) बनाम बाहरी मोदी की थीम और यूपी को ये साथ पसंद है’ का नारा लॉन्च होगा. वहीं सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस को उम्मीद है 29 जनवरी को लखनऊ में होने वाली राहुल -अखिलेश की साझा प्रेस वार्ता से पहले अमेठी-रायबरेली का पेंच सुलझ जाएगा. इसलिए प्रियंका ने अमेठी-रायबरेली के नेताओं और उम्मीदवारों को सपा के खिलाफ तल्ख टिप्पणी और मीडिया में बयानबाज़ी करने से रोक रखा है.

Gyan Dairy

यहां गौर करने वाली बात यह है कि अमेठी और रायबरेली की कई विधानसभा सीटों पर सपा ने पहले ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रखी है. यहां अमेठी विधानसभा सीट पर सबसे बड़ा पेंच है, क्योंकि मुलायम सिंह के करीबी गायत्री प्रजापति यही मैदान में हैं, जिनको लेकर यादव पिता-पुत्र में पहले ही काफी विवाद हो चुका है.

सुल्तानपुर से कांग्रेस के विधायक दीपक सिंह कहते हैं, हमें यकीन है कि कांग्रेस अमेठी-रायबरेली की सभी 10 सीटें लड़ेगी और जीतेगी. आलाकमान से हमें संदश मिल चुका है और हम अपने लोगों को बता रहे हैं.

Share