बुलंदशहर: मस्जिद पर भाजपा का झंडा लगाने की कोशिश, क्षेत्र में तनाव, मुसलमानों में दहशत

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब भाजपा की सफलता के बाद जश्न मनाते हुए युवाओं के समूह ने एक मस्जिद पर पार्टी का झंडा लहराने की कोशिश की। मौके पर मौजूद मोहसिन अहमद ने बताया कि रात साढ़े नौ बजे माथे पर तिलक लगाए युवाओं का एक जुलूस क्षेत्र से निकला। उनमें से कुछ मस्जिद के दरवाजे पर खड़े हो गए और फिर छत पर झंडा लगाने की कोशिश करने लगे। हमने उसका विरोध किया, जिसके बाद झड़प हो गई। लगभग 2 हजार की आबादी वाले इस गांव में हिंदू और मुस्लिम बराबर संख्या में हैं।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस के हस्तक्षेप से स्थिति को काबू में लाया गया। हालांकि गांव में अभी भी भय और तनाव का माहौल है। एक और स्थानीय व्यक्ति फु़र्कान अली ने बताया कि पुलिस के आने पर वह नौजवान वहां से भाग तो गए, लेकिन उससे पहले अगली बार तलवार लेकर लौटने की धमकी भी दे गए। पीएसी और पुलिस की मौजूदगी से शांति तो है लेकिन डर का माहौल बना हुआ है।

Gyan Dairy

जहांगीरबाद पुलिस स्टेशन के एसएचओ श्याम वीर सिंह के अनुसार मामले की जांच की जा रही है। वहीं भाजपा ने घटना में शामिल होने से इनकार कर दिया है। ज़िला इकाई अध्यक्ष हिमांशु मित्तल ने उसे असामाजिक तत्वों का काम करार दिया है।

Share