यूपी: रालोद को जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से पहले बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुईं ममता जयकिशोर

बागपत। उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन जारी है। इस दौरान जिला पंचायत सदस्यों का पार्टी फेरबदल का सिलसिला भी जारी है। इस बीच रालोद को बड़ा झटका लगा है। रालोद प्रत्याशी ममता जयकिशोर भाजपा में शामिल हो गईं। इसके बाद रालोद के पास कोई प्रत्याशी भी नहीं बचा है। इस घटनाक्रम को लेकर रालोद नेता सकते में हैं।

अब देखना है कि भाजपा बबली और ममता जयकिशोर में से किसको अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाती है। जिला पंचायत सदस्य चुनाव में भाजपा के 20 में से चार प्रत्याशी ही जीते थे। अध्यक्ष पद अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित है। रालोद से ममता जयकिशोर और सपा से बबली देवी ही इस वर्ग से जीती थीं।

भाजपा के पास अध्यक्ष पद का प्रत्याशी भी नहीं था। कुछ दिन पहले सपा की बबली देवी भाजपा में शामिल हो गईं थीं। इसके बाद भाजपा और विपक्ष के बीच जमकर खींचतान हुई। सदस्यों के उत्पीड़न के खिलाफ बिनौली थाने पर धरना-प्रदर्शन, एसपी कार्यालय का घेराव किया गया।

Gyan Dairy

रालोद नेताओं ने जिला पंचायत सदस्य शाहिदा बेगम के घर पर डेरा डाला, लेकिन शनिवार को नामांकन से ठीक पहले रालोद की प्रत्याशी ममता जयकिशोर भी पार्टी को झटका देकर भाजपा में शामिल हो गईं। अब विपक्ष के पास कोई प्रत्याशी भी नहीं बचा है।

 

Share