यूपी: गाजीपुर बॉर्डर पर भिड़े भाजपा कार्यकर्ताओं और किसान, तोड़फोड़,पथराव में गाड़ियों के शीशे टूटे

नई दिल्‍ली। केन्द्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि विधेयकों के विरोध में बीते कई महीनों से गाजीपुर बॉर्डर पर धरने दिए बैठे किसानों और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच बुधवार को संघर्ष हो गया। भाजपा कार्यकर्ता नवनियुक्त प्रदेश मंत्री अमित वाल्मीकि का स्‍वागत करने पहुंचे थे। इसी बीच वहां हंगामा होने लगा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने किसानों पर तोड़फोड़ और पथराव करने का आरोप लगाया है। वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर किसानों के मंच पर कब्‍जा करने का आरोप लगाया है।

प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि नवनियुक्त प्रदेश मंत्री अमित वाल्मीकि के स्‍वागत के लिए यूपी गेट पर आए भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ियों का काफिला जब एक्सप्रेस-वे फ्लाईओवर पर दिल्ली से गाजियाबाद वाली लेन पर किसानों के मंच के सामने पहुंचा तो वहां किसानों और भाजपाइयों में नोकझोंक हो गई। किसानों का आरोप है कि भाजपाइयों ने उन्हें अपशब्द कहे वहीं भाजपाइयों का आरोप है कि किसानों ने अभद्रता की है। उनके खिलाफ नारेबाजी की जिससे हालात बिगड़े। इसके बाद मारपीट और गाड़ियों में तोड़फोड़ हुई।

Gyan Dairy

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कोई मंच पर कब्जा करने की कोशिश करेगा तो बक्कल उतार देंगे। टिकैत ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता पिछले तीन दिनों से पुलिस के संरक्षण में आ रहे हैं। किसानों और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच बवाल के बाद हालात इतने खराब हो गए कि भाजपा नेता की गाड़ी को निकालने के लिए पुलिस को मशक्‍कत करनी पड़ी। किसान नेता राकेश टिकैत ने इस पूरी स्थिति के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस को जिम्‍मेदार ठहराते हुए कई गंभीर आरोप लगाए।

Share