यूपी: मुरादाबाद में BLO और प्रधान ने 16 रोहिंग्याओं को बनाया मतदाता, अब हुई कार्रवाई

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक सनसनीखेज खबर सामने आ रही है। मुरादाबाद के भगतपुर टांडा ब्लाक के रुस्तमपुर तिगरी गांव में 16 रोहिंग्या मुसलमानों के मतदाता पहचान पत्र बन गए और उनका नाम वोटर लिस्ट में भी शामिल हो गया। बीएसए ने सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया है।

दरअसल, ग्रामीणों ने शिकायत की थी सहायक अध्यापक प्रशांत कुमार ने रिश्वत लेकर विधानसभा क्षेत्र की लिस्ट में रोहिंग्या मुसलमानों के नाम शामिल कर दिए। इसके लिए मौजूदा ग्राम प्रधान ने फर्जी कागजात बनाए। एसडीएम ने जांच करवाई तो मामला सही पाया गया। बीएसए ने बीएलओ सहायक अध्यापक को तत्काल निलंबित कर दिया।

बीएसए मुरादाबाद योगेंद्र सिंह ने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी के पत्र के मुताबिक नाजिर और पीरबख्श निवासी रुस्तमपुर तिगरी ने शिकायत की थी कि वर्मा से आए रोहिंग्या के बीएलओ प्रशांत कुमार ने रिश्वत लेकर वोट बना दिए। विधानसभा मतदाता सूची में इनको शामिल किया गया है।

Gyan Dairy

शिकायतकर्ताओं ने यह भी आरोप लगाया था कि ग्राम प्रधान ने अपने वोट बढ़ाने के चक्कर में फर्जी कागजात जारी किए। 29 जनवरी की शिकायत पर 1 फरवरी को इस मामले की जांच आख्या उप जिलाधिकारी सदर मुरादाबाद के आधार पर एक्शन लिया गया।

Share