blog

UP Board Result: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बोले-टॉपरों को मिलेंगे एक-एक लाख रुपये और लैपटाप

UP Board Result: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बोले-टॉपरों को मिलेंगे एक-एक लाख रुपये और लैपटाप
Spread the love

लखनऊ। यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा के परिणाम घोषित हो गए हैं। इंटर में बागपत के अनुराग मलिका ने टॉप किया है, जबकि दसवीं में बागपत की रिया जैन ने टॉप कर जिले का नाम रोशन किया है। बोर्ड के रिजल्ट आने के बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने सभी छात्रों को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दसवीं और बारहवीं कक्षा में कुल 51,30,481 परीक्षार्थी शामिल हुए।

दसवीं कक्षा में  27,44,976 परीक्षार्थी और बारहवीं कक्षा में 23,85, 505 परीक्षार्थी शामिल रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले वर्षों की तुलना इस वर्ष परिणाम अच्छा रहा। उन्होंने ऐलान किया कि इंटर और हाईस्कूल के टॉपरों को एक—एक लाख रुपये और लैपटाप दिए जायेंगे। हाईस्कूल में 83.31 प्रतिशत बच्चे सफल हुए हैं, जबकि इंटर में 74.63 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं।

हाईस्कूल में बड़ौत, बागपत की रिया जैन 96.67% के साथ टॉपर रही हैं। वहीं, अभिमन्यु वर्मा बाराबंकी के 95.83% के साथ सेंकड टॉपर। बाराबंकी के योगेश प्रताप सिंह 95.33% के साथ तीसरे पर हैं। वहीं, इंटर में बागपत के अनुराग मलिक ने 97% अंक के साथ टॉप किया है। वहीं, प्रयागराज के प्रांजल सिंह 96% के साथ सेकंड स्थान पर आए हैं। औऱया के उत्कर्ष शुक्ला 94.80% के साथ थर्ड टॉपर हैं।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *