यूपी: दूल्हन शादी से पहले प्रेमी संग हुई फरार,अब दूल्हा छोटी बहन से करेगा विवाह , जानें पूरा मामला

मऊ। उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। मऊ में मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के एक गांव में बारात आने से तीन दिन पहले दूल्हन अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। परिजनों ने प्रेमी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने सख्ती की तो प्रेमी-प्रेमिका कोर्ट में शादी करके घर लौट आए। इस पर वधू पक्ष ने अपनी छोटी बेटी का रिश्ता दूल्हे से करने का प्रस्ताव रखा। वर पक्ष ने युवती की छोटी बहन से शादी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। वर पक्ष की इस दरियादिली की चर्चा पूरे क्षेत्र में है।

जानकारी के मुताबिक मुहम्मदाबाद के एक गांव के रहने वाले युवक का अपने गांव की ही युवती से प्रेम-प्रसंग काफी समय से चल रहा था। युवती के परिजनों ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी। आगामी 6 जून को युवती के घर आजमगढ़ से बरात आने वाली थी। परिवार के सदस्य आने वाली बरात की तैयारी में थे। इस बीच बुधवार की देर रात युवती अपने प्रेमी के साथ घर से चली गई।

Gyan Dairy

प्रेमिका के परिजनों ने घटना के बाबत कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर लेकर प्रकरण की छानबीन शुरू की। इस बीच गुरुवार को प्रेमी युगल ने कोर्ट में शादी कर ली। युवती के परिजनों को जब प्रेमी युगल के शादी की जानकारी मिली तो उन्होंने इसकी सूचना लड़के पक्ष को दी। इस पर वर पक्ष ने प्रेमी संग गई युवती की छोटी बहन से शादी करने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। वर पक्ष की स्वीकृति पर 6 जून को प्रेमिका की छोटी बहन से शादी के लिए बरात लेकर दूल्हा आएगा और शादी होगी।

Share