यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने डीजीपी समेत अफसरों को दिया निर्देश- रामनवमी और नवरात्र में चाक-चौबंद रहे व्‍यवस्‍था

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अप्रैल में रामनवमी एवं नवरात्र के अवसर पर राज्य के सभी शक्तिपीठों एवं पूजा स्थलों पर श्रद्धालुओं के लिए सुविधा एवं सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। उत्तरप्रदेश सरकार में मंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने डीजीपी और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया है कि रामनवमी के अवसर पर सभी शक्तिपीठों पर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरूस्त की जाए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि नवरात्र एवं रामनवमी के अवसर पर श्रद्धालुओं की सुविधा एवं सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए। इसके अलावा इस दौरान यातायात व्यवस्था एवं स्वच्छता का भी खास ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है।

शर्मा ने कहा कि रामनवमी के अवसर पर शौचालय के पर्याप्त प्रबंध करने को भी कहा गया है। सरकार ने सुरक्षा, सतर्कता और सफाई पर खास ध्यान रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि बलरामपुर, मिर्जापुर जैसे क्षेत्रों में शक्तिपीठों और अध्योध्या में सतर्कता एवं सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये गए है। यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि श्रद्धालुओं को कोई कठिनाई पेश नहीं आए।

Gyan Dairy

बता दें यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूजा पाठ में विशेष ध्यान रखते हैं। यह देखने को मिला जब वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का आवास 5 कालीदास मार्ग में अपने नय घर जाने से पहले विशेष रुप से घर का शुद्धिकरण कराया गया। गृह प्रवेश से पहले की गई इस पूजा के लिए विशेष रूप से गोरखपुर स्थित गोरक्षनाथ पीठ के 7 पुरोहितों की एक टीम बुलाई गई। इस प्रक्रिया को पूरा करने में आचार्य रामानुज त्रिपाठी में विशेष भूमिका निभाई। पूरे विधि-विधान एवं सनातन पद्धति से पूजा-पाठ किया गया।

Share