यूपी : योगी आदित्यनाथ आज कर सकते हैं अपने मंत्रियों के कामकाज का बंटवारा

उत्तर प्रदेश में सरकार बन गई है. कैबिनेट मंत्रियों से लेकर राज्यमंत्रियों तक का शपथग्रहण हो चुका है, लेकिन दो दिन हो गए अभी तक विभागों या कहें मंत्रालयों का बंटवारा नहीं हुआ है. शपथग्रहण के अगले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में आकर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह से मुलाकात की. कहा जा रहा था कि दिल्ली में आकर योगी आदित्यनाथ ने मंत्रालयों के विभाजन को लेकर पार्टी प्रमुख अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की थी.

सूत्रों का कहना है कि योगी आदित्यनाथ अपने पास गृहमंत्रालय रखना चाहते हैं जबकि बाकी दोनों उपमुख्यमंत्रियों ने भी अपने कद के हिसाब से इस मंत्रालय की मांग की है. वहीं दिल्ली के सूत्रों ने बताया था कि पार्टी प्रमुख अमित शाह पहले ही मंत्रालयों पर चर्चा कर चुके हैं. कहा जा रहा है कि इस निर्णय के हिसाब से गृहमंत्रालय योगी आदित्यनाथ के पास ही रहेगा.

खबरें आ रही हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाऊस में राज्य के वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि आज शाम को योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों और दो कनिष्ठ उप मुख्यमंत्रियों के कामकाज का विभाजन करेंगे.

Gyan Dairy

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार मंगलवार को संसद भी गए थे. उन्होंने संसद में अपना भाषण भी दिया था. सूत्रों के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात में किसानों की कर्ज माफी पर बात की थी.

Share