योगी आदित्यनाथ पूरे एक्शन में, आज लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर पहुंचे और सुविधाओं का जायजा लिया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे एक्शन में हैं. आज वह लखनऊ के एक अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में पहुंचे और अस्पताल में सुविधाओं का जायज़ा लिया. इससे पहले गुरुवार को वह लखनऊ के हज़रतगंज थाने पहुंचे थे और अधिकारियों से कानून-व्यवस्था की हालत और पुलिस प्रशासन की तैयारियों को लेकर बातचीत की. परसों योगी सचिवालय पहुंचे तो वहां की गंदगी को देखकर अफसरों को निर्देश दे डाले. 45 मिनट तक सचिवालय का चक्कर लगाकर सरकारी कार्यालयों में गुटखा और पान मसाला खाने पर प्रतिबंध लगा दिया हालांकि यह प्रतिबंध पूरे उत्तर प्रदेश में पिछली समाजवादी सरकार ने ही लगा दिया था लेकिन इसे पूरी तरह लागू करवाने की ज़िम्मेदारी अब नए मुख्यमंत्री पर है.

इस बीच योगी सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी अपने दफ्तर के सफाई अभियान में जुटे दिखे. वहीं यूपी सरकार में स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी अपने दफ़्तर में गंदगी देख कर ख़ुद हाथ में झाड़ू थाम ली और दफ़्तर की सफ़ाई की.

उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था सुदृढ करने और पुलिस के रवैये में बदलाव के पक्षधर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी चाहते हैं कि जनता थाने में बिना किसी डर के अपनी बात कह पाये और फरियादी को पुलिस की ओर से पूरा सम्मान मिले। पीडित की तत्काल एफआईआर हो और थाना प्रभारी कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करें.

Gyan Dairy

वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी बलिया जिले की फेफना सीट से विधायक हैं. वे समाजवादी पार्टी से बीएसपी में गए अंबिका चौधरी को हराकर दूसरी बार एमएलए बने हैं. तिवारी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र नेता भी रह चुके हैं.

योगी सरकार के  एजेंडे में सफाई काफी ऊपर है. गुरुवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने काम के पहले दिन लखनऊ में पीडब्लूडी मुख्यालय के सारे अधिकारियों-कर्मचारियों को सफाई रखने की शपथ दिलाई.

Share