यूपी: CM योगी ने किया 400 बेड वाले कोविड-19 अस्पताल का लोकार्पण

नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 400 बेड वाले कोविड-19 अस्पताल का लोकार्पण किया है। यह अस्पताल नोएडा के सेक्टर 39 में स्थित है। नोएडा के जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। वहीं, इससे पहले शुक्रवार को सीएम ने जिले में कोविड​​-19 की स्थिति को लेकर गौतमबुद्धनगर में जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी।

बता दें कि, मुख्यमंत्री के उद्घाटन करने के बाद से ही यहां कोरोना के मरीजों को भर्ती करना शुरू कर दिया गया है। कोविड अस्पताल अभी 250 बेड के साथ अस्पताल शुरू हो रहा है। धीरे-धीरे 400 बेड की सुविधा शुरू हो जाएगी। अस्पताल में डायलिसिस यूनिट और लैब भी होगी।

बता दें कि, अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण ने कराया है, जबकि कोविड संबंधित सभी सुविधाएं सीएसआर के तहत टाटा समूह और बिल गेट्स फाउंडेशन के सहयोग से दी जा रही हैं। कुछ महीने के बाद सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल को यहां पर शिफ्ट किया जाना था, लेकिन इसी बीच जिले में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़ना शुरू हो गया।

Gyan Dairy

लोकार्पण के दौरान यह लोग थे मौजूद
नोएडा के कोविड-19 अस्पताल के उद्घाटन के दौरान सीएम योगी के साथ सांसद डॉ. महेश शर्मा, विधायक पंकज सिंह, बीजेपी महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता मौजूद रहे। जिले के डीएम सुहास एलवाई सहित कई आला अफसर उनकी अगुआनी के लिए मौजूद थे।

 

Share