यूपी: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लालजी टंडन की कांस्य प्रतिमा का किया अनावरण, सीएम योगी रहे मौजूद

लखनऊ। देश के रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने बुधवार को पूर्व राज्यपाल और भाजपा नेता लालजी टंडन की कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया। भाजपा नेता स्वर्गीय लालजी टंडन की यह कांस्य प्रतिमा साढ़े 12 फीट ऊंची है। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, महापौर संयुक्ता भाटिया सहित कई गणमान्य मौजूद थे।

इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने लालजी टंडन को श्रद्धांजलि देते हुए प्रतिमा अनावरण के लिए नगर निगम बोर्ड और महापौर को धन्यवाद दिया। सीएम योगी ने कहा कि लालजी टण्डन जी ने नगर निगम के पार्षद के रूप में अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की। इसके बाद वह यूपी सरकार के मंत्री, सांसद और बिहार व मध्यप्रदेश के राज्यपाल रहे। सीएम योगी ने कहा कि समाज के हर तबके में टंडनजी के प्रशंसक थे। उनसे पटना राजभवन में बात हुई थी। उनके पास कई स्मृतियां थीं। लखनऊ की जनता ने भी उन्हें पूरा स्नेह दिया। उनके पुत्र गोपाल जी टण्डन उनकी विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं।

Gyan Dairy

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि हर समस्या का समाधान बाबूजी के पास था। कोई भी कार्यकर्ता उनके पास से मायूस होकर नहीं लौटा। सभी धर्मों में उनकी स्वीकार्यता थी। वहीं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बाबूजी को लखनऊ तक सीमित नहीं रखें, बाबूजी पूरे प्रदेश के थे। पूरे प्रदेश की जनता उनके पास आती थी। बाबूजी ने ऐसा पदचिह्न बनाया है कि उसका अनुसरण करना चाहिए।

Share