यूपी: पांच साल तक सिपाही जीजा के स्थान पर नौकरी करता रहा साला, जांच में हुआ खुलासा

मुरादाबाद। यूपी पुलिस की करतूतों से आए दिन योगी सरकार की किरकिरी होती है। ताजा मामला मुरादाबाद जनपद के ठाकुरद्वारा में सामने आया है। यहां अपने जीजा के स्थान पर एक युवक पांच सालों तक सिपाही की ड्यूटी करता रहा। इसकी जानकारी होने पर क्षेत्राधिकारी और इंस्पेक्टर ने जांच की, खुलासा होने पर ठाकरद्वारा थाने में आरोपी साले-बहनोई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसका साला फरार हो गया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विद्या सागर मिश्र ने बताया कि आरोपी सिपाही अनिल कुमार पुत्र सुखपाल जनपद मुजफ्फरनगर के खतौनी थानान्तर्गत दाहौड़ गांव का रहने वाला है।अनिल कुमार वर्ष 2011 बैच का सिपाही है। कुछ समय पहले सिपाही अनिल कुमार की जगह उसके साले सुनील पुत्र राजपाल निवासी कंधारी थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा ड्यूटी करने की बात संज्ञान में आई थी। आरोपी सिपाही ठाकुरद्वारा में यूपी 112 पीआरवी में तैनात था।

Gyan Dairy

शिकायत मिलने पर ठाकुरद्वारा सीओ और थाना प्रभारी ने जांच की तो सच सामने आ गया। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि पांच साल पहले उसकी नौकरी शिक्षा विभाग में लग गई थी। इसके बाद उसने अपनी जगह साले सुनील उर्फ सनी को ड्यूटी पर भेज दिया था। वह लगभग पांच साल से 112 पीआरवी पर ड्यूटी कर रहा था। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Share