यूपी: रामपुर में पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने मुस्लिम आक्रमणकारियों से की योगी सरकार की तुलना, FIR दर्ज

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल डॉक्टर अजीज कुरैशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। सपा सांसद आजम खां के परिवार का हाल लेने रामपुर पहुंचे अजीज कुरैशी ने प्रदेश की योगी सरकार की तुलना क्रूर मुस्लिम आक्रांता महमूद गजनवी और अहमद शाह अब्दाली से कर दी। पूर्व राज्यपाल ने कहा कि आक्रांताओं ने भी ऐसा सुलूक नहीं किया होगा जैसा योगी सरकार कर रही है। शनिवार की रात पूर्व राज्यपाल का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बता दें कि राज्यपाल रहते हुए अजीज कुरैशी ने ही आजम खां की मौलाना जौहर अली विश्वविद्यालय को रातोंरात मंजूरी दी थी। फिलहाल फर्जीवाड़े के आरोप में आजम खां जेल में हैैं। उनकी पत्नी और शहर विधायक डा. तजीन फातिमा पिछले दिनों रिहा हुईं। उनका हालचाल लेने शनिवार रात एकाएक अजीज कुरैशी आजम खां के घर पहुंचे थे।

इसके बाद मीडिया से बात करते हुए पूर्व राज्यपाल ने योगी सरकार के खिलाफ जमकर जहर उगला। उन्होंने कहा कि सांसद आजम खां और उनके परिवार पर जुल्म ज्यादती की जा रही है। उन्होंने कहा कि जो नीति मौजूदा सरकार अपना रही है वो आज तक किसी ने नहीं किया। देश में बड़े-बड़े लुटेरे, डाकू आए। हमलावर महमूद गजनवी, अहमद शाह अब्दाली, दुर्रानी ने भी ऐसा नहीं किया। यह हमारे लोगों के साथ अन्याय है। बोले-शायद मेरे बयान से गवर्नमेंट को शर्म आए।

Gyan Dairy

पूर्व राज्यपाल के बयान पर रविवार की रात दस बजे भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आइपीसी की धारा 153 ए, 153 बी, 124 ए और 505 के तहत रिपोर्ट लिखी है। आकाश ने ही आजम खां के खिलाफ भी मुकदमा कराया है। अपर पुलिस अधीक्षक डा. संसार सिंह ने कहा कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। अब मामले की विवेचना की जाएगी।

Share