यूपी: बहराइच में ग्राम प्रधान की हत्या के विरोध में धरने पर बैठीं पूर्व सांसद सावित्रीबाई फूले

बहराइच। बहराइच में जरवल रोड थाना क्षेत्र के करनाई गांव में अनुसूचित जाति के ग्राम प्रधान द्वारिका प्रसाद की हत्या का मामला चर्चा में है। पूर्व सांसद व कांशीराम बहुजन मूल निवासी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सावित्रीबाई फूले बुधवार को बहराइच में धरने पर बैठ गईं। पूर्व सांसद बहराइच में प्रधान के परिजनों के साथ पुलिस अधीक्षक आफिस के पास शहीद स्मारक पर धरने पर बैठ गई हैं।

पूर्व सांसद सावित्रीबाई फूले ने योगी सरकार व बहराइच पुलिस पर सवाल उठाते कहा कि भाजपा के राज में जघन्य अपराध बढ़ गए हैं। पूर्व सांसद ने कहा कि 17 जून 2021 को थाना जरवलरोड के ग्राम करनई के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान द्वारका प्रसाद राव को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी थी। इलाज के दौरान प्रधान की मौत हो गई। द्वारका प्रसाद राव सामान्य सीट पर प्रधान निर्वाचित हुआ था।

Gyan Dairy

पूर्व सांसद सावित्रीबाई फूले ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस अपराधियों को पकड़ने के बजाए परिजनों को धमका रही है। पयागपुर के धर्मेश चौधरी हत्याकांड में भी निष्पक्ष जांच की मांग की। पूर्व सांसद फखरपुर में हुए दो लड़कियों के ब्लात्कार के मामले पुलिस की हीलाहवाली के पीछे सत्ता का दबाव करार दिया। धरना स्थल पर पूर्व सांसद को समझाने पहुंचे सीओ सिटी वीके द्विवेदी को बैरंग लौटना पड़ा।

Share